सपने में काली माता को देखना, sapne me kali mata ko dekhna

 

 

IMG 20201105 WA0001

 

सपने में काली माता को देखना (sapne me kali mata ko dekhna)

Sapne me kali mata ko dekhna, sapne me kali, sapne me kali ji ki murti dekhna, sapne me kali ji ki tuti murti dekhna

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि सपने में काली माता को देखने की विभिन्न अवस्था के बारे में जैसे सपने में काली माता को देखना सपने में काली माता की फोटो देखना सपने में काली माता को नाचते हुए देखना सपने में काली माता की मूर्ति देखना सपने में काली माता की टूटी हुई मूर्ति देखना सपने में काली माता का मंदिर देखना सपने में काली माता का दर्शन करना इन सभी प्रश्नों का उत्तर इस पोस्ट में हम आप को विस्तारपूर्वक बताएंगे कि सपने में काली माता की इन विभिन्न अवस्थाओं को देखने पर कौन सा सपना अच्छा होता है और कौन सा सपना बुरा होता है कि सपने का क्या फल होता है या हम इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक आपको बताएंगे।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

 

 

इसे भी पढ़ें:- सपने में माता लक्ष्मी को देखना जाने विभिन्न अवस्थाओं के बारे में।

 

काली माता का परिचय ( sapne me kali mata ko dekhna)

 

काली माता का अवतार मां भगवती दुर्गा का एक अवतार है यह अवतार मां भगवती राक्षसों का संहार करने के लिए और धर्म की स्थापना करने के लिए मां काली के रूप में लिया था मां काली अपने भक्तों को काल के  मुंह से बचाने में भी सक्षम है मां काली के भक्त सभी प्रकार के  बाधाओं को अनायास ही पार कर जाते हैं और बड़े से बड़े शत्रु को बड़े आराम से उन पर विजय प्राप्त कर लेते हैं मां भगवती का यह रूप काली का बड़ा ही प्रचंड और भक्तों की रक्षा करने वाला है ।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

राक्षसों का संहार करने वाला है दुष्ट प्रवृत्ति और राक्षस प्रवृति के लोगों के लिए काल के समान मां काली का यह अवतार है मां काली अपने भक्तों को हर प्रकार से रक्षा करने वाली हैं और अपने भक्तों के सभी शत्रुओं का संहार कर देने वाली है शत्रुओं के लिए जितना ही भय को देने वाली है उतना ही भक्तों के लिए मां के समान दिल रखने वाली है।

 

IMG 20201119 WA0001

 

 

काली माता और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र (Kali Mata)

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में काली माता को दर्शन करने पर उसका मानना है कि काली माता के दर्शन करने वाला व्यक्ति हर प्रकार से शत्रुओं पर विजय प्राप्त करता है इसके सिवा उसके जीवन में आने वाले समय में हर प्रकार की सुख समृद्धि और सुख शांति मिलने लगती है माता काली का दर्शन शत्रु नाश धन वृद्धि मान सम्मान वृद्धि तांत्रिक शक्ति वृद्धि और ऐश्वर्या को देने वाली है माता काली अधिकतर अपनी भक्तों को ही दर्शन देती है।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसके सिवा जिसके भाग्य में विधाता कुछ ऐसा लिख रखे हो तो माता दर्शन दे सकती है अन्यथा इनका दर्शन जल्दी किसी और व्यक्ति को नहीं होता है इनका दर्शन साक्षात काली के रूप में भी हो सकता है या किसी वृद्ध स्त्री के रूप में हो सकता है या हो सकता है किसी मूर्ति रूप में या फोटो रूप में भी हो सकता है या भी हो सकता है कि माता प्रसन्न होकर छोटी कन्या के रूप में भी दर्शन दे सकती है।

इसे भी पढ़ें :- जाने सपने में गणेश जी को देखने का क्या मतलब होता है, विभिन्न अवस्थाएं।

 

इस पोस्ट में माता काली से जुड़े हर प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देने की कोशिश नीचे करने जा रहा हूं अगर इसके सिवा आप किसी और प्रकार से माता काली का दर्शन करते हैं तो आप हमें कॉमेंट में अवश्य बताएं हम आपके और प्रश्नों के उत्तर को अवश्य देगे और अपने पोस्ट में भी उस प्रश्नों के उत्तर को लिखेंगे जिससे दूसरे किसी लोगों को भी जानकारी मिल जाएगी।

सपने में काली माता का साक्षात दर्शन करना (sapne me Kali Mata ka darshan karna)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर वह कोई व्यक्ति अपने सपने में मां काली को अपने स्वरूप में देखता है तो इसका मतलब क्या होगा कि आने वाले समय मेंउसकी हर प्रकार की समस्या का अंत होगा उसके सारे शत्रुओं का नाश होगा और हो सकता है ऐसे कोई तांत्रिक शक्ति की प्राप्ति हो इसके सिवा जीवन में सुख शांति और सुख समृद्धि बढ़ेगी माता काली का दर्शन केवल भक्तों को ही प्राप्त होता है अन्यथा सबको नहीं या तो जिसके भाग्य में मां का दर्शन लिखा वही उनके दर्शन को प्राप्त कर सकता है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

IMG 20201119 WA0003

 

 

सपने में काली माता को शांत रूप में देखना (sapne me Kali ko shant roop me dekhna)

 

अगर कोई व्यक्ति सपने में काली माता को शांत रूप में देखता है तो स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इस सपना का  यह मतलब बताया है कि आने वाले समय में आपके जीवन में सुख शांति  बढ़ेगी तांत्रिक  शक्तिकी प्राप्ति  धन वृद्धि यस बृद्धि मान-सम्मान की वृद्धि हो सकती है  इसके सिवा शत्रु आपसे झगड़ा छोड़कर मित्र भाव रखने लगेंगे।

इसे भी पढ़ें:- सपने में शंकर जी का दिखना देता है बड़ा ही अद्भुत संकेत जरूर जाने।

 

सपने में काली माता की मूर्ति देखना (sapne me Kali ki Mata ki murti dekhna)

 

सपने में काली माता की मूर्ति देखना यह एक बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको माता काली की कृपया प्राप्त होगी वह आपसे प्रश्न है आप उनके सेवा भाव को बढ़ा दे और आने वाले समय में आपके जीवन में सुख शांति बढ़ाएगी शत्रु नष्ट होंगे धन वैभव बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में काली माता का फोटो देखना (sapne me Kali Mata ka photo dekhna)

 

सपने में काली माता का फोटो देखना एक शुभ सपना है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में सुख शांति सुख समृद्धि बढ़ेगी शत्रु नष्ट होंगे।

 

IMG 20201105 WA0001

 

 

सपने में काली माता को नाचते हुए देखना (sapne me Kali Mata ko nachte huye dekhna)

 

सपने में काली माता को नाचते हुए देखना यह शुभ सपना है या सपना इस बात की ओर इशारा करता है की माता काली आपके ऊपर प्रसन्न है आप उनकी सेवा को बढ़ा दे और उनकी पूजा पाठ को बढ़ा दे ऐसा करने से आपके जीवन में हर प्रकार की सुख सुविधा बढ़ जाएगी शत्रुओं का नाश हो जाएगा धन में वृद्धि हो जाएगी तांत्रिक शक्तियां नष्ट हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें :- जाने सपने में शिवलिंग का दिखना देता है ऐसा संकेत की जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

सपने में काली माता की टूटी हुई मूर्ति देखना (sapne me Kali Mata ki tuti huyi murti dekhna)

 

सपने में काली माता की टूटी हुई मूर्ति देखना यह एक शुभ सपना नहीं माना जाता स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में काली माता की टूटी हुई मूर्ति देखता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उसे शत्रु से नुकसान पहुंचने वाला है और उसके जीवन में कोई परेशानी आने वाली है इसलिए सावधान रहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

सपने में काली माता की पूजा करते हुए देखना (sapne me Kali Mata ki Pooja karte huye dekhna)

 

सपने में काली माता की पूजा करते हुए देखना एक बेहद शुभ सपना है यह यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको माता काली का आशीर्वाद प्राप्त होगा आपको किसी तांत्रिक शक्ति की भी प्राप्ति हो सकती है आपके जीवन में सुख शांति सुख समृद्धि बढ़ेगी और शत्रु नाश होगा।

 

नमस्कार दोस्तों हमने इस पोस्ट में माता काली से जुड़े लगभग सभी प्रकार के प्रश्न उत्तर को बता दिया है अगर इसके सिवा आप माता काली को किसी और रूप में देखते हैं तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें हम उसका उत्तर आपको जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे इसके सिवा उसका उत्तर पोस्ट में भी लिख कर लोगों तक पहुंचा देंगे।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

हमारे इस पोस्ट पर आने के लिए आप सभी मित्रों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

 

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?