सपने में चूहा देखना, sapne me chuha dekhna, rat in dream meaning

 

 सपने में चूहा देखना (sapne me chuha dekhna)

 

animal 1238228 480

 

दोस्तो सपने में चूहे का दिखाई देना यह कोई संयोग नहीं है सपने सभी लोगो को आते है ऐसे में चूहे का सपना भी किसी ना किसी बात की और संकेत करता है सपने में चूहे का अलग अलग तरह से दिखाई दे तो अलग अलग संकेत होगा । जैसे सपने में मरा हुआ चूहा देखना, सपनें में चूहा पकड़ना, सपने में चूहा मारना, सपने में चूहे ओर बिल्ली को देखना, सपने में अलग अलग तरह से चूहे का दिखाई देना अलग अलग तरह से संकेत देगा ।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

 

दोस्तों सपने का उल्लेख कई जगह पर किया गया है रामायण और महभारत में भी इसका उल्लेख सुनने को मिलता है ऐसे सपने को हमें कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि सभी सपने हमें किसी ना किसी प्रकार का संकेत देते है सपने हमें यूं ही नहीं दिखाई देते कई बार तो हमें काफी समय तक सपने नहीं आते है सपने हमें हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं की सूचना हम सपने में ही दे देते है ऐसे में सपने का आना आम बात नहीं है । 

कई लोगो का यह भी मानना है कि अगर हम सपने को भूल कर भी नजर अंदाज करते है तो उसके लिए हमें बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है सपन का अगर हमें अच्छी तरह से ज्ञान ही जाए तो हम हमारे जीवन में होने वाली परेशानियों से बच सकते है और इतना ही नहीं सपने कई बार शुभ भी होते है और अशुभ भी यह आपके सपने पर मतलब करता है,  सपनों का आना एक बहुत ही अच्छी बात है और जीन लोगो को सपने नहीं आते वो लोग इसके बारे में जान ले क्योंकि दोस्तो अपने भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए यह एक सबसे अच्छा तरीका है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

 

Parliament Hill

जब हम सो रहे होते है तो हमारा मन उस समय भी उठा रहता है वह उस समय हमारे शरीर से निकलकर ब्रह्माण्ड का चक्कर लगाती है हमारी आत्मा अमर है इसलिए हमारी आत्मा हमारे जीवन में परेशानियों को रोकने के प्रयास करती है इसलिए  हमे सपने जैसी चीजे दिखाई देती है । तो आइए जाने की सपने में चूहा देखने का क्या मतलब है।

 

1. सपने में चूहा देखना ?

उत्तर :- दोस्तों सपने में चूहा देखना एक अशुभ फल देने वाला सपना है और यह सपना इस बात क्यों संकेत करता है कि जल्द ही आपको किसी से धोखा मिलने वाला है  अगर आपको सपने में चूहा दिखाई दे तो आप समझ जाए कि इस समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

2. सपने में सफेद चूहा देखना ? 

उतर :- दोस्तों अभी हमने जाना कि सपने में चूहा देखना एक अशुभ फल देने वाला सपना है सपने में सफेद चूहा देखना यह सपना किसी भी तरह से अशुभ फल देने वाला सपना नहीं है दोस्तों सपने में सफेद चूहे का दिखाई देना एक शुभफल देने वाला सपना है और यह सपना धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है और दोस्तों अगर आपकी इस समय नौकरी चली गई है तो अगर आपको ऐसा सपना दिखाई देता है तो समझ जाइए कि जल्दी ही आपको नौकरी प्राप्त होने वाली है और यह सपना आपके कारोबार और आपके व्यापार में भी उन्नति का संकेत करता है।

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

3. सपने में चूहे को मारना ? 

उत्तर :- दोस्तों सपने में चूहे को मारना एक अशुभ फल देने वाला सपना है और यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि इस समय आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है सपने में चूहे को मारना एक मानसिक परेशानी का भी संकेत करता है सपने में चूहे को मानना यह सपना यह भी बताता है कि इस समय आपको किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है । 

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

4. सपने में मरा हुआ चूहा देखना ?

उत्तर :- दोस्तों सपने में मरा हुआ चूहा देखना यह सपना एक बहुत ही म अच्छा सपना है यह सपना इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आपकी सारी परेशानियां जल्द समाप्त होने वाली है और इतना ही नहीं सपने में अगर मरा चूहा दिखाईं से तो समझ जाए कि इस समय आपको किसी प्रकार की खुशखबरी प्राप्त हो सकती है । 

5. सपने में चूहे का बच्चा देखना 

उत्तर :- सपने में चूहे का बच्चा देखना इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आप किसी कार्य में असफलता प्राप्त करने वाले है इसलिए आपको उस कार्य में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है । 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

 

🙏😊 तो दोस्तो में उम्मीद करता हूं कि आपको आपके 

सभी प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा किसी भी सपने का मतलब जानने के लिए हमारे हमारी साइट पर सर्च करे 

धन्यवाद 🙏☺️ *

 

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?