Best tona totka in hindi 2021 – टोना टोटका हटाने का उपाय

tona totka in hindi – टोना टोटका क्या होता है 

टोना टोटका (tona totka) एक जीवन का आधार  है टोना टोटका का एक अच्छी प्रक्रिया भी है और बुरी प्रक्रिया भी हैं इसका उपयोग भूत बाधा और चुड़ैल बाधा, तंत्र मंत्र, जादू टोना,  और भी बहुत से कार्यों में किया जाता है । टोटके का उपयोग रोग निवारक और टोने से बचाव के लिए किया जाता है । टोटके का उपयोग किसी को हानि पहुचाना नही होता है अब हम जानने वाले है कि टोना और टोटका में क्या अंतर होता है ।

टोना (tona kaise kiya jata hai) – किसी कार्य की सफलता के लिए दान करना, ताबीज पहनना, या किसी प्रकार के मंत्र का जाप करने को टोना कहा जाता है।  किसी माला को मंत्र द्वारा सिद्ध करके पहनना भी एक प्रकार का टोना होता है । टोना बहुत तरह से किया जा सकता है।

 

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

 

टोटका (totke in hindi) – जब हम किसी यात्रा पर जा रहे होते है और तब अचानक कोई छिक दे तो हम कुछ देर के लिए रुक जाते है वही अगर हम कही जा रहे होते है तो कोई बिल्ली रास्ता काट लेती है तो भी हम कुछ समय के लिए रुक जाते है जब हम किसी विशेष कार्य के लिए जा रहे होते है उस समय हम किसी मीठी वस्तु या दही का सेवन करते है तो इन सभी कार्य को टोटका कहते है।

 

tona totka in hindi, tona totka, tona kaise kiya jata hai, totke in hindi, tona totka kaise hataye, tone totke in hindi, tona totka upay in hindi, tona totka ke upay, tone totke ka upay bataye, tona totka kaise utare, tona totka, tona totka kaise dur karen, टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका, टोना, टोटका, टोना टोटका हटाने का उपाय, टोना टोटका के उपाय, तांत्रिक टोटके, टोटके और उपाय, असली प्रैक्टिकल टोटके
tona-totka-in-hindi

2. टोना टोटका हटाने का उपाय – tona totka in hindi 

 

आजकल सभी कार्य में सबसे ज्यादा टोने टोटके का उपाय (tone totke hatane ka upay) किया जा रहा है आज हम आपको टोना टोटका हटाने के कुछ जबरदस्त उपाय के बारे में आपको बताने वाले है टोना टोटका हमारे आसपास अक्सर होता ही रहता है कई बार इसके शिकार हम भी हो जाते है टोना टोटका हटाने के लिए बहुत से मंत्रों और बहुत सी वस्तुओं को उपयोग में लिया जाता है टोना टोटका कोई मामूली विद्या नही है इसके उपयोग से व्यक्ति छड़ मात्र में मृत्यु को प्राप्त हो जाता है लेकिन इस समय हम आपको टोने टोटके हटाने के कुछ बेहतर उपाय के बारे में बताने वाले है तो आइए जानते है।

 

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

 

1. टोना टोटका क्या होता है  (tona totka upay in hindi) – इस समय सबसे पहले किसी बाबा या टोने टोटके उतारने वाले के पास जाए ओर यह पता करें कि किसने आप पर टोना टोटका किया है।

 

2. टोना टोटका के उपाय (tona totka ke upay) – टोने और टोटके से परेशान व्यक्ति को सबसे पहले आप हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दे और इस समय गंदी वस्तुओं का सेवन बिल्कुल भी ना करे इस समय दारू मांस और नसे वाली सभी चीजों से दूर रहे इस समय हो सके तो दान पुण्य जरूर करे हनुमान जी का तिलक जरूर लगाएं।

 

3. तांत्रिक टोटके – (tone totke ka upay bataye) सबसे पहले एक पानी वाला नारियल ले फिर उसे अपने सिर से 21 बार घुमाये अब सिर से वार लेने के बाद उसे किसी अच्छे स्थान पर जाकर आग से जला दे परिवार में जिस किसी भी व्यक्ति के ऊपर संकट है उसके ऊपर यह उपाय करें । उपाय मंगल या शनिवार को किया जाना चाहिए यह उपाय 5 शनिवार करें इससे किसी भी प्रकार के हुए टोने टोटके या किया कराए से छुटकारा मिलेगा ।

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

 

4. टोटके और उपाय (tona totka kaise utare) – इस समय घर में गंगा जल छिड़कते रहे गंगा जल नही है तो गौमूत्र भी उपयोग में लिया जा सकता है इस समय बीमार व्यक्ति को गौमूत्र जरूर पिलाये इस समय खान पान पर विशेष ध्यान दे मांस या दारू जैसी वस्तुओ का बिल्कुल भीसेवन ना करें नही तो इस समय परेशानी और अधिक बढ़ सकती है ।

 

5. असली प्रैक्टिकल टोटके (tona totka) – एक नींबू ले उसे बीमार व्यक्ति के सर पार 5 या 7 बार वारे वारने के बाद उस नींबू को चोहराये पर या किसी अन्य जगह पर फेक दे ।

 

इसे भी पढ़ें :- डायन विद्या क्या है और संसार में इसका दुष्प्रभाव ?

 

6. टोना टोटका (tona totka kaise dur karen) – टोना टोटका से बचने के लिए हम आपको एक और उपाय के बारे में बताने वाले है सबसे पहले एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक लीजिये उसे शाम को अपने सिर से 3 बार उतारकर घर के बाहर फेक दे यह प्रिक्रया लगातार 3 दिन करें आराम नही मिलने पर नमक को सिर से वार कर सोचालय में डाल दे डालने के बाद पानी डाल दे या फ़्लैश चला दे यह करने के बाद आपको बिल्कुल आराम मिलेगा ।

 

इसे भी पढ़ें :- छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ? 

 

● अगर आप भूत बाधा प्रेत बाधा से परेशान है या आप को नोकरी नही मिल रही है । या आपका कारोबार नही चल रहा है या आपको अपना मनपसंद जीवन साथी नही मिल रहा है या आप किसी भी परेसानी में है तो पूज्य गुरुदेव से आप संपर्क कर सकते या आप उन्हें नीचे दिए गए नंबर पर whatsapp भी कर सकते है ।

MO :7567233021

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?