जरकन क्या होता है ? ( Jarkan Kya Hota Hain )

जरकन क्या होता है ? ( Jarkan Kya Hota Hai )

जरकन ( jarkan ratna ) एक उपरत्न होता है वैदिक ज्योतिष में जरकन शुक्र से संबधित होता है । यह एक बहुत ही प्राचीन रत्न है इसे राजा महाराजा अपने राशि के हिसाब से धारण करते थे यह एक बहुत ही प्राचीन खनिज है इस रत्न को धारण करने वाले व्यक्ति का आत्मविश्वास वैवाहिक सुख और स्वास्थ्य लाभ आदि प्राप्त होते हैं। कन्या, मिथुन, कुंभ और मकर राशि के जातक भी जरकन पहन सकते हैं। लेकीन अगर आप इसे पहनना चाहते है तो आपको एक बार ज्योतिष की राय जरूर लेनी चाहिए ।

jakran kya hota hai

इस तरह के लोग जो कलात्मक क्षेत्र या फैशन, अभिनय, पेंटिंग, लेखन, संगीत और डिजाइनिंग आदि कार्य से जुड़े हैं उन्हें यह रत्न विशेष रूप से धारण करना चाहिए । इतना ही नही शुक्र और वृषभ राशि के लोगो के लिए यह रत्न मुख्य है क्योंकि यह रत्न शुक्र के बुरे प्रभाव को ख़त्म करता है । जरकन रत्न ( jarkan ratna )  को चांदी या सोने की अंगूठी में धारण करना चाहिए लेकिन अगर आप चाहें तो आप इसको पंच धातु की अंगूठी में भी धारण कर सकते है जरकन रत्न ( jarkan ratna ) को शुक्रवार के दिन पहनना चाहिए ।

जरकन रत्न कैसे पता करे की रत्न नेचुरल है ? ( ratna kaise dharan kare )

रत्न को प्राकृतिक समझने की बहुत सी निशानिया होती है आपको लैब प्रमाणित और रत्न का सर्टिफिकेट मिलेगा अगर कोई व्यापारी आपको रत्न का सर्टिफिकेट नही देता है तो आपको समझ जाना चाहिए की यह रत्न प्राकृतिक नहीं हैं इतना ही नहीं आप उस रत्न की नजदीकी सोनार से जांच करवाए तब भी आपको इसके बारे में सही जानकारी मिल सकती है आप ऐसे रत्न को ही धारण करें जिसे नकली मिलने पर वापिस कर लिया जाएं ऐसे ही व्यक्ति से आपको रत्न लेना चाहिए ।

जरकन रत्न कहा से खरीदे ? ( jarkan stone american diamond )

दोस्तों अगर आप चाहें तो आपको हमारे पास लय प्रमाणित सर्टिफिकेट के साथ जरकन रत्न ( jarkan ratna ) दिया जाएगा जिसकी पुरी गारंटी होगी अगर आपको कोई कह देता है की रत्न नकली है तो हम उस रत्न को वापिस ले लेंगे और आपका पूरा पैसा आपको लौटा दिया जाएगा आपको हमारे पास जरकन रत्न ( jarkan ratna ) (मात्र 200 ₹ Carate) मिल जाएगा सभी को रत्न अपने वजन के हिसाब से धारण करना चाहिए अगर आपका (Weight) 60 kg तो आपको 5 से 6 रत्ती का रत्न धारण करना चाहिए इसी तरह से आप अपने वजन के हिसाब से यह रत्न धारण करना चाहिए ।
खरीदने के लिए आप इस नंबर पर संपर्क कर सकते है
7567233021 धन्यवाद ….

जरकन रत्न के फायदे या लाभ ? ( jarkan stone benefits )

जरकन रत्न ( jarkan stone ) को पहनने से आकर्षण शक्ति बढ़ती है ।
जरकन रत्न शुक्र के दुष्प्रभाव को नष्ट करता है।
• अगर कोई व्यक्ति जरकन रत्न को धारण करता है तो उसकी • • • जिंदगी में खुशियों की भरमार हो जाती है ।
जरकन रत्न ( jarkan stone ) को धारण करने से शारीरिक और मानसिक स्थिति अच्छी होती है ।
जरकन रत्न ( zicron stone ) धारण करने से जीवन सुख समृद्धि बनी रहती है ।
जरकन रत्न ( jarkan ) धारण करने से घर में शांति और पवित्रता
बनी रहती है ।

जरकन किसको पहनना चाहिए ? ( diamond kaise dikhta hai )

दोस्तों जरकन ( zicron stone ) हर कोई पहन सकता है लेकीन आपको
जरकन पहनने से पहले अपने ज्योतिष की राय जरूर लेनी चाहिए जरकन शुक्र और वृषभ राशि के लोगों को
पहनना चाहिए यह उनके लिए उत्तम है ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?