टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

IMG 20201105 WA0001

 1. टोना टोटका क्या होता है ? (Tona Totka)


ऊत्तर :- टोना टोटका एक जीवन का आधार  है टोना टोटका का एक अच्छी प्रक्रिया भी है और बुरी प्रक्रिया भी हैं इसका उपयोग भूत बाधा और चुड़ैल बाधा, तंत्र मंत्र, जादू टोना,  और भी

भी बहुत से कार्यों में किया जाता है । टोटके का उपयोग रोग निवारक और टोने से बचाव के लिए किया जाता है । टोटके का उपयोग किसी को हानि पहुचाना नही होता है अब हम जानने वाले है कि टोना और टोटका में क्या अंतर होता है ।


टोना – किसी कार्य की सफलता के लिए दान करना, ताबीज पहनना, या किसी प्रकार के मंत्र का जाप करने को टोना कहा जाता है।  

किसी माला को मंत्र द्वारा सिद्ध करके पहनना भी एक प्रकार का टोना होता है । टोना बहुत तरह से किया जा सकता है।


टोटका – जब हम किसी यात्रा पर जा रहे होते है और तब अचानक कोई छिक दे तो हम कुछ देर के लिए रुक जाते है वही अगर हम कही जा रहे होते है तो कोई बिल्ली रास्ता काट लेती है तो भी हम कुछ समय के लिए रुक जाते है जब हम किसी विशेष कार्य के लिए जा रहे होते है उस समय हम किसी मीठी वस्तु या दही का सेवन करते है तो इन सभी कार्य को टोटका कहते है।

IMG 20201119 WA0001

2. टोना टोटका हटाने का उपाय ?


उत्तर :- आजकल सभी कार्य में सबसे ज्यादा टोने टोटके का उपाय किया जा रहा है आज हम आपको टोना टोटका हटाने के कुछ जबरदस्त उपाय के बारे में आपको बताने वाले है टोना टोटका हमारे आसपास अक्सर होता ही रहता है कई बार इसके शिकार हम भी हो जाते है टोना टोटका हटाने के लिए बहुत से मंत्रों और बहुत सी वस्तुओं को उपयोग में लिया जाता है टोना टोटका कोई मामूली विद्या नही है इसके उपयोग से व्यक्ति छड़ मात्र में मृत्यु को प्राप्त हो जाता है लेकिन इस समय हम आपको टोने टोटके हटाने के कुछ बेहतर उपाय के बारे में बताने वाले है तो आइए जानते है।


1. टोना टोटका उपाय – इस समय सबसे पहले किसी बाबा या टोने टोटके उतारने वाले के पास जाए ओर यह पता करें कि किसने आप पर टोना टोटका किया है।


2. टोना टोटका उपाय – टोने और टोटके से परेशान व्यक्ति को सबसे पहले आप हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दे और इस समय गंदी वस्तुओं का सेवन बिल्कुल भी ना करे इस समय दारू मांस और नसे वाली सभी चीजों से दूर रहे इस समय हो सके तो दान पुण्य जरूर करे हनुमान जी का तिलक जरूर लगाएं।


3. टोना टोटका उपाय – सबसे पहले एक पानी वाला नारियल ले फिर उसे अपने सिर से 21 बार घुमाये अब सिर से वार लेने के बाद उसे किसी अच्छे स्थान पर जाकर आग से जला दे परिवार में जिस किसी भी व्यक्ति के ऊपर संकट है उसके ऊपर यह उपाय करें । उपाय मंगल या शनिवार को किया जाना चाहिए यह उपाय 5 शनिवार करें इससे किसी भी प्रकार के हुए टोने टोटके या किया कराए से छुटकारा मिलेगा । 


4. टोना टोटका उपाय – इस समय घर में गंगा जल छिड़कते रहे गंगा जल नही है तो गौमूत्र भी उपयोग में लिया जा सकता है इस समय बीमार व्यक्ति को गौमूत्र जरूर पिलाये इस समय खान पान पर विशेष ध्यान दे मांस या दारू जैसी वस्तुओ का बिल्कुल भीसेवन ना करें नही तो इस समय परेशानी और अधिक बढ़ सकती है । 


5. टोना टोटका उपाय – एक नींबू ले उसे बीमार व्यक्ति के सर पार 5 या 7 बार वारे वारने के बाद उस नींबू को चोहराये पर या किसी अन्य जगह पर फेक दे । 


6. टोना टोटका – टोना टोटका से बचने के लिए हम आपको एक और उपाय के बारे में बताने वाले है सबसे पहले एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक लीजिये उसे शाम को अपने सिर से 3 बार उतारकर घर के बाहर फेक दे यह प्रिक्रया लगातार 3 दिन करें आराम नही मिलने पर नमक को सिर से वार कर सोचालय में डाल दे डालने के बाद पानी डाल दे या फ़्लैश चला दे 

यह करने के बाद आपको बिल्कुल आराम मिलेगा ।


● अगर आप भूत बाधा प्रेत बाधा से परेशान है या आप को नोकरी नही मिल रही है । या आपका कारोबार नही चल रहा है या आपको अपना मनपसंद जीवन साथी नही मिल रहा है या आप किसी भी परेसानी में है तो पूज्य गुरुदेव से आप संपर्क कर सकते या आप उन्हें नीचे दिए गए नंबर पर whatsapp भी कर सकते है ।


MO :7567233021

IMG 20201119 WA0003


x