सुलेमानी हकीक क्या है, पहचान, धारण करने की विधि और इसे धारण करने के चमत्कारी फायदे ?

नमस्कार मित्रों इस लेख में आपका स्वागत है आज हम जानने वाले हैं की सुलेमानी हकीक क्या है, इसकी पहचान कैसे करें, इसकी धारण करने की विधि और इसके चमत्कारी फायदे कौन कौन से हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

सुलेमानी हकीक क्या है ?

सुलेमानी हकीक एक दुर्लभ रत्न है जिसे सुलेमानी रत्न के नाम से भी जाना जाता है यह नर्मदा और गोदावरी के नीचे के तलों में पाया जाता है इसे धारण करने से राहु, केतु और शनि के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा मिलता है।

सुलेमानी हकीक की पहचान कैसे करें ?

सुलेमानी हकीक बेहतर रंग और चमकदार है तो वह उच्च गुणवत्ता का माना जाता है यदि आप अपने उपचार के लिए इसे धारण कर रहे हैं तो ये बात का अवस्य ध्यान रखें की यह कहीं से टूटा न हो, किसी के द्वारा पहले उपयोग न किया हो और चमकदार हो इसके अलावा अगर आप इसे फैशन के रूप में धारण करना चाहते हैं तो अंगूठी या माले के रूप में धारण कर सकते है लेकिन सुलेमानी हकीक में धब्बा नहीं होना चाहिए।

सुलेमानी हकीक धारण करने के चमत्कारी फायदे ?

सुलेमानी हकीक धारण करने के अनेकों लाभ हैं तो चलिए उन सभी लाभों की और हम अपना ध्यान केंद्रित करते है –

1. यदि आप काला जादू से परेशान हैं या आपके जीवन में नकारात्मकता अधिक है तो आपको सुलेमानी हकीक तुरंत धारण करना चाहिए।

2. यह आत्मविश्वास में वृद्धि करता है और चिड़चिड़ापन व तनाव को दूर करता है इसलिए जिन लोगों के जीवन में तनाव अधिक है वह इसे अवश्य धारण करें।

3. यह रत्न अनेकों गुणों से युक्त है इसीलिए इसे धारण करने वाले व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता का संचार होता है और ऐसा भी देखा गया है की इस रत्न को बेडरूम में रखने से अच्छी नींद आती है और नकारात्मक सपनों से छुटकारा मिलता है।

4.  इसे धारण करने से यह लक्ष्य की प्राप्ति की और अधिक जागृत करता है जिससे कार्य में अधिक मन लगता है और बेकार की बातें मन में नहीं आती है इसके अलावा इसे धारण करने से समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।

5. यह हृदय और मस्तिष्क के बीच अच्छे संतुलन का निर्माण करता है जिससे निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होता है इसके अलावा इसे धारण करने से दाम्पत्य जीवन में प्रेम की वृद्धि होती है।

6. जो लोग अधिक बीमार रहते है वे सुलेमानी हकीक धारण करें, यह शरीर की कमजोरी को दूर करता है और शरीर में ऊर्जा का संचार करता है जिससे व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है और वह बलवान बनता है।

7. जिन लोगों के जीवन में राहु, केतु और शनि के नकारात्मक प्रभाव हैं यह रत्न उनके लिए चमत्कारी है।

8. यदि आपके घर में पैसा नहीं रुक रहा है अधिक धन खर्ज होता है, व्यापार में नुकसान हो रहा है जिससे धन संचय नहीं हो पा रहा है तो ऐसी स्तिथि में आपको सुलेमानी हकीक अवश्य धारण करना चाहिए।

9. वे लोग जिनके घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव है वे सुलेमानी हकीक पत्थर को अपने घर रखें।

Parliament Hill

10. सुलेमानी हकीक धारण करने से किडनी, आंखो और हृदय मजबूत बनते है और कभी इनसे संबंधित बीमारियां नहीं होती ।

सुलेमानी हकीक धारण करने की विधि –

सुलेमानी हकीक को मध्यमा उंगली में शनिवार को धारण करना चाहिए। धारण करने से पूर्व इसे गोमूत्र से धो लें।

आपके सवाल और हमारे जवाब –

1. अभिमंत्रित ओरिजिनल सुलेमानी हकीक कहां से खरीदें –

यदि आप अभिमंत्रित ओरिजिनल सुलेमानी हकीक खरीदना चाहते है साथ ही इसकी क्वालिटी और प्रमाणिकता सिद्ध करने के लिए हम लैब प्रमाणित सर्टिफिकेट भी देंगे तो अगर आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से खरीद सकते हैं जो आपको जनकल्याण हेतु मात्र 1251₹ में अभिमंत्रित किया हुआ मिलेगा। मंगाने हेतु संपर्क सूत्र – Call and WhatsApp – 7567233021

2. कौन से राशि के व्यक्ति इसे पहन सकते है ?

इसे सभी राशि या लग्न के व्यक्ति धारण कर सकते है और सभी इस रत्न का लाभ प्राप्त कर सकते है।

3. क्या सुलेमानी हकीक घर पर आने के बाद पेमेंट कर सकते है ?

मित्रों यदि आप सुलेमानी हकीक हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र द्वारा मंगाना चाहते हैं तो हमारे यहां COD (cash on delivery) की सुविधा उपलब्ध है। समान घर पर आने के पश्चात आप पेमेंट कर सकते हैं समान आप तक 5 से 7 दिनों में पहुंच जाएगा।

मित्रों यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं और इस लेख को अपने मित्रों में अवश्य शेयर करें जिससे वे भी इस रोचक जानकारी का लाभ प्राप्त कर सकें।

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें।Contact no :- (+917567233021)

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?