शनि के लिए करें ये उपाय, शनि के नकारात्मक प्रभावों से मिलेगा छुटकारा

नमस्कार मित्रों, शनि के नकारात्मक प्रभाव होने पर मनुष्य बरबादी की और अग्रसर होता चला जाता है शनि महाराज अच्छे लोगों को अधिक प्रेम करते हैं और बुरे लोगों से अत्यधिक घृणा करते हैं इसीलिए वे न्याय के देवता माने गए हैं।

अक्सर ऐसा देखा गया है की जिन लोगों पर शनि के नकारात्मक प्रभाव होते हैं उन पर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव होता ही है नकारात्मक शक्तियों से मेरा तात्पर्य भूत प्रेतों से हैं अब प्रश्न यह उठता है कि क्या शनिदेव महाराज भूत प्रेत लगाते हैं ? ऐसा नहीं है शनिदेव महाराज के नकारात्मक प्रभाव हमारे शरीर के रक्षात्मक ऊर्जा को कर देते हैं जिससे नकारात्मक शक्तियों का हमारे शरीर पर वास करना आसान हो जाता है।

मित्रों इस दुनिया में सभी प्रश्नों के और सभी परेशानियों का हल है इसी प्रकार ऐसा नहीं हैं कि शनि महाराज के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा नहीं पाया जा सकता, पाया जा सकता है लेकिन तब भी 20 से 30 प्रतिशत प्रभाव रहते हैं यदि हम कहें 100 प्रतिशत छुटकारा पाया जा सकता है तो ऐसा कहना उचित नहीं होगा क्योंकि शनि महाराज के नकारात्मक दृष्टि से 100 प्रतिशत छुटकारा पाना संभव हो नहीं है।

इसलिए हम ऐसा कह सकते हैं की इनके नकारात्मक प्रभाव से 70 से 80 प्रतिशत छुटकारा पाया जा सकता हैं तो चलिए मित्रों हम शनि देव के नकारात्मक प्रभावों को कम करने वाले उपायों की और अपना ध्यान केंद्रित करते हैं ।

1. सूर्यास्त के बाद भगवान हनुमान की पूजा आराधना करें, नीले फूलों का उपयोग करें, काली तेल की दिया और सिंदूर अवश्य लें।

2. रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

3. रोजाना कौवे को रोटी खिलाएं ।

4. अपंगों, गरीबों, सफाई कर्मचारियों, और सेवकों की सहायता करें।

5. शनिवार को सरसों का तेल बिल्कुल भी न खरीदें ।

6. भैरव बाबा को शराब चढ़ाएं

7. सिद्ध शनि यंत्र का अपने घर के मंदिर में और अपने कार्यस्थल में स्थापना जरूर करें शनि यंत्र की स्थापना इसलिए करें क्योंकि यह शनि की महादशा कम करने में अत्यंत लाभकारी माना गया है इसे घर के मंदिर एवम कार्यस्थल में रखकर पूजा करने से शनिदेव महाराज अत्यधिक प्रसन्न होते हैं।

इससे मान सम्मान की प्राप्ति, धन लाभ, व्यापार में वृद्धि, सफलता और सभी बीमारी से छुटकारा मिलता है यदि आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से सिद्ध शनि यंत्र मंगाना चाहते हैं जो आपको मात्र 551₹ में मिल जाएगी । मंगाने हेतु संपर्क सूत्र – 7567233021

8. शनिवार के दिन सरसों का नहीं खरीदना चाहिए ऐसा करने पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

9. शनिदेव महाराज के 10 नामों से उनकी पूजा आराधना करें – कृष्ण, मंद,, यम, सौरि, शनैश्चर, रौदांतक, बभ्रू, पिंगल, कौणस्थ और पिप्पलाद।

10. सुबह प्रात: काल में उठकर स्नान आदि करने के पश्चात शनिदेव महाराज की मूर्ति या चित्र अपने सामने रखकर कुश के आसान पर बैठ जाएं और रुद्राक्ष की माला से नीचे दिए गए मंत्र का कम से कम 5 माला जाप करें ।

शनि सामान्य मंत्र –

Parliament Hill

ॐ शं शनैश्चराय नमः।

11. लाल चंदन की अभिमंत्रित माला धारण करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

12. यदि आप साढ़े साती, ढैया या शनि की महादशा से पीड़ित हैं तो मांस और मदिरा आदि का सेवन करना बंद कर दें ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा ।

13. शनिवार के दिन बंदरों और काले कुत्तों को बूंदी के लड्डू खोलने से शनि महाराज अत्यंत प्रसन्न होते हैं इसके अलावा काले घोड़े की नाल की अंगूठी धारण करने से शनि के नकारात्मक प्रभावों में लाभ मिलता है।

यदि आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित काले घोड़े की नाल की अंगूठी खरीदना चाहते हैं जो आपको मात्र 551₹ में मिल जाएगी।

Call and whatsapp – 7567233021

14. शनि देव को प्रसन्न करे हेतु शनिवार को व्रत करना चाहिए और दान करना चाहिए ऐसा करने पर साढ़े साती, महादशा और ढैया में लाभ मिलता है ।

15. शनिवार का व्रत और शनिवार को दान भी शनि साढ़ेसाती में शांति देता है।

16. शनि से जुड़ी वस्तुओं का दान करें जैसे, लोहा, काले कपड़े और काली उड़द की दाल आदि दान करने चाहिए ।

17. शनिवार के दिन प्रात: काल पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने से शनि के नकारात्मक प्रभाव कम होते हैं।

18. नीलम रत्न धारण करें – शनि के दुष्प्रभाव होने पर नीलम रत्न अवस्य धारण करना चाहिए यह सबसे अधिक लाभकारी है क्योंकि यह शनि का रत्न है जिसे धारण करने से शनि के दुष्प्रभावों में बहुत लाभ प्राप्त होता है इसे धारण करने से धन में वृद्धि, व्यापार में वृद्धि और मान सम्मान आदि में लाभ प्राप्त होता है।

यदि आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अत्यधिक कम कीमत में बैंकॉक का ओरिजनल लैब प्रमाणित नीलम खरीदना चाहते हैं जो आपको मात्र 200 रुपए कैरेट मिल जाएगा । इसके अलावा यदि आप चांदी में अंगूठी बनवाना चाहते हैं तो वह भी बनवा सकते हैं।

मंगाने हेतु संपर्क सूत्र – 7567233021

मित्रों यही कुछ प्रभावी उपाय हैं यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं और इसे अपने सभी मित्रों में अवश्य शेयर करें। जय माता दी।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?