मोती रत्न के चमत्कारी फायदे, असली नकली की पहचान एवं धारण करने की श्रेष्ठ विधि ।

मोती रत्न के चमत्कारी फायदे, असली नकली की पहचान एवं धारण करने की श्रेष्ठ विधि ? ( Moti Ratna Ke Chamatkari Fayed )

मोती रत्न ( moti ratna ) के बहुत से फायदे है आज हम आपको मोती रत्न के फायदे के बारे में बताएंगे साथ ही इसके नुकसान क्या है और मोती रत्न किसे धारण करना चाहिए और किसे नहीं इसके भी बारे में हम आपको बताएंगे और इसके नुकसान क्या है इसको कैसे धारण करना चाहिए मोती रत्न से जुड़ी हुई सभी बातों के बारे में आज हम आपको बताएंगे तो आइए जानते है की मोती रत्न के क्या फायदे है ।

Moti ratna ke fayde

मोती रत्न ( moti ratna kis din dharan kare ) को धारण करने से धन से जुड़ी हुई सभी समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाती है और जीवन में सुख शांति आती है।

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

मोती रत्न को धारण करने से यह भी लाभ होता है की व्यक्ति अपने गुस्से पर नियंत्रण करना सीख जाता है व्यक्ति का दिमाग ठंडा रहता है इस तरह से मोती रत्न को धारण करने के बहुत से फायदे है

• मोती रत्न को धारण करने से मन से शांत रहता है और कार्य में सफलता मिलती है।

• मोती रत्न को धारण करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है घर में पैसे से जुड़ी हुई समस्या भी जल्द ही खत्म ही जाती है।

• मोती रत्न को पहनने से व्यापार और नौकरी में लाभ होता मन एकाग्र होता है।

• मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन, राशि वाले व्यक्ति मोती रत्न को धारण कर सकते है इससे विशेष रूप से लाभ होता है।

• अगर किसी व्यक्ति की शादी नही हो रही है तो ऐसे में आपको मोती रत्न को जरूर धारण करना चाहिए इससे शादी बहुत जल्द ही हो जाती है ।

मोती रत्न को पहनने ( moti ratna kis din pahne ) से शादी शुदा जीवन में मधुरता आती है और जीवन सुखमय होता है इस तरह से मोती रत्न को पहनने के बहुत से फायदे है।
मोती रत्न को पहनने से जीवन में सुख समृद्धि आती है जीवन की परेशानियां धीरे धीरे खत्म होने लगती है मोती रत्न को धारण करने से दिमाग शांत रहता है और सभी परेशानियां जल्द ही खत्म हो जाती है इस तरह से मोती रत्न को धारण करने के बहुत से फायदे है।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे, और इसे कैसे खरीदे और इसके क्या क्या लाभ होते है।

मोती रत्न की पहचान ? ( Moti Ratna Ki Pahchan )

• असली मोती रत्न की पहचान क्या है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की असली मोती रत्न की क्या पहचान है।

• असली मोती ( moti ratna ki pehchan kaise kare ) रत्न की पहचान घिसने से भी की जा सकती है नकली मोती रत्न को अगर घिसे तो उसका रंग बदल जाता है लेकिन असली मोती रत्न को घिसने से इसका किसी भी प्रकार से रंग नही बदलता है तो इस प्रकार से असली और नकली मोती रत्न की पहचान की जा सकती है।

मोती रत्न ( moti ratna ) की पहचान आप पानी में रखकर
भी कर सकते है असली मोती रत्न आपको 24 घंटे तक पानी में रखना है और फिर उसके बाद इसे उंगली से मसलना है अगर नकली मोती रत्न है तो इसकी चमक नष्ट हो जाती है इसके ऊपर से परत निकल जाती है इस तरह से आप असली मोती रत्न की पहचान भी कर सकते है।

• असली मोती रत्न बहुत अधिक चमकता है जबकि नकली मोती रत्न बहुत ही कम चमकता है।

• नकली मोती रत्न को कुछ दिन पहना जाए तो इसके रंग में परिवर्तन आने लगता है जबकि असली मोती रत्न के रंग में किसी भी तरह से कोई परिवर्तन नहीं आता है इस प्रकार से असली और नकली मोती रत्न की पहचान की जा सकती है।

Parliament Hill

• असली मोती रत्न को अगर कपड़े पर
रगड़ा जाए तो इसकी चमक और बढ़ जाती है जबकि नकली मोती में किसी भी प्रकार से कोई परिवर्तन नहीं आता है इस प्रकार से असली और नकली मोती रत्न की पहचान की जा सकती हैं।

• असली मोती रत्न ( moti ratna ke labh ) बहुत ही हल्का होता है जबकि नकली मोती रत्न का वजन भारी होता हैं इस तरह से
मोती रत्न बहुत ही प्रभावशाली होता है जिससे इसको पहचाना जा सकता हैं।

इसे भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

मोती रत्न धारण करने की विधि ? ( Moti Ratna Dharan Karne Ki Vidhi )

मोती रत्न को धारण करने की क्या विधि है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की गोमेद रत्न को धारण करने की क्या विधि हैं।

मोती रत्न ( moti ratna ko pahnne ki vidhi ) को सबसे पहले एक कटोरी में रखे और फिर उसके बाद उसके अंदर इतना गंगाजल डाले की मोती रत्न डूब जाए अब आपको चंद्र देव के इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए मंत्र इस प्रकार से है –
“ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम:” इस मंत्र का 108 बार जाप करने के बाद मोती रत्न के ऊपर फूंक देना है इससे मोती रत्न ओर अधिक प्रभावशाली हो जाता है अब आपको एक धूपबत्ती या अगरबत्ती का उपयोग करना है अगरबत्ती को जलाकर रखे और मोती रत्न को उसे 2 मिनट तक स्पर्श कराए अब आपको मोती रत्न सबसे छोटी वाली उंगली में चांदी की अंगूठी में धारण करना है।

लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की मोती रत्न को सोमवार के दिन धारण करना चाहिए इस तरह से मोती रत्न की धारण विधि क्या है आप इसके
बारे में जान ही गए होंगे।

मोती रत्न किस उन्गली में पहनना चाहिए ? ( Moti Ratna Kis unglin me pahnna chahiye )

मोती रत्न को किस उंगली में पहनना चाहिए आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की मोती रत्न को किस उंगली में धारण करना चाहिए मोती रत्न को सबसे छोटी वाली उंगली में धारण करना चाहिए ।

मोती रत्न को किस दिन पहनना चाहिए ? ( Moti Ratna Ko Kis Din Pahnna Chahiye )

मोती रत्न को किस दिन पहनना ( moti ratna kis din dharan kare ) चाहिए आज हम
आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते हैं की मोती रत्न को किस दिन पहनना चाहिए मोती रत्न को सोमवार के दिन पहनना चाहिए यह दिन इस रत्न के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है ।

 

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

लैब प्रमाणित अभिमंत्रित किया हुआ कम कीमत में मोती रत्न कहां से खरीदें ? ( Moti Ratna Kaha Se Kharide )

मित्रों यदि आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से लैब प्रमाणित मोती रत्न खरीदना चाहते हैं जो आपको 100₹ रत्ती मिल जाएगा और साथ ही साथ आपको हमारे पंडितों द्वारा अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा, इसके अलावा हमारे यहां सभी प्रकार के रत्न, उपरत्न, रुद्राक्ष, जड़ी बूटी, सभी पूजा के सामान एवं हमारे यहां हवन ऑनलाइन और ऑफलाइन कराए जाते हैं ।

Call and What’sapp – 7567233021

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?