पन्ना रत्न का उपरत्न क्या है ?

पन्ना रत्न का उपरत्न क्या है ? ( panna ratna ka upratna kya hai )

पन्ना का उपरत्न क्या है ?

भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

जकरन (जीक्रोन

पन्ना के उपरत्न बहुत है जैसे :- पेरिडॉट, पन्नी, मरगज, बैरूज, आदि इसके बहुत से उपरत्न है लेकीन यह सभी पन्ना रत्न के प्रमुख उपरत्न ( panna ratna kya hai ) है यह रत्न व्यक्ति की बिलकुल पन्ना की तरह ही लाभ देता है लेकीन सभी उपरत्न आपको ज्यादा समय तक लाभ नही दे सकते है इनकी शक्ति अधिक समय तक कार्य नही करती है जिसके कारण आपको फिर से एक नया उपरत्न धारण करना होगा इसलिए व्यक्ति को इसके मूल रत्न को ही धारण करना चाहिए ।

उपरत्न किसे पहनना चाहिए ? ( upratna kise pahnna chahiye )

दोस्तों उपरत्न खरीदने की आपकी भी इच्छा होगी लेकीन उससे पहले जान ले की किस व्यक्ति को पन्ना रत्न का उपरत्न ( panna ratna ke fayde )  धारण करना चाहिए दोस्तों अक्सर हम सभी पैसे के कारण पन्ना रत्न को नही खरीद पाते है फिर हम यह सोचते है की चलो उपरत्न ही धारण कर लेते है उपरत्न अधिक महंगा नही होता है लेकीन आपको इसके बारे में यह बात जान लेनी चाहिए की किसी भी तरह से कोई भी उपरत्न व्यक्ति को अधिक समय तक फल नहीं देता है जिसके कारण व्यक्ति को कुछ समय बाद फिर से एक नया उपरत्न धारण करना पड़ता है लेकिन कई लोगों को इसके बारे में ज्ञात ही नही है। वही अगर इसके लाभ की बात की जाए तो यह उपरत्न आपको रत्न से कम लाभ देता है ।

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

उपरत्न क्यों नही पहनना चाहिए ? ( upratna kyon nahi pahnna chahiye )

दोस्तों ज्योतिष के अनुसार यह मानना है की पन्ना रत्न या किसी भी रत्न के उपरत्न अति प्रभावशाली नही होते है और यह सभी उपरत्न ( panna ratna ke nuksan ) हम सभी को अधिक समय तक लाभ भी नही देते है जिसके कारण ज्योतिसी कहते है की उपरत्न को नही पहनना चाहिए अगर आपके पास धन से जुड़ी हुई समस्या हो तो ही आप उपरत्न को पहने पहनते समय सही नक्षत्र और समय का ध्यान रखे और बुध ग्रह के इस रत्न की अच्छी तरह से पूजा पाठ कर ले कम से कम आपको बुध के इस रत्न का 108 बार जाप करके पहनना चाहिए अगर आप उपरत्न को धारण कर रहे है तब भी आपको यही कार्य करना इस तरह से आप सभी को यह पता ही चल गया होगा की उपरत्न या रत्न को कैसे पहनना चाहिए ।

पन्ना रत्न के उपरत्न पहनने के लाभ ? ( panna ratna ke upratna pahnne ke labh )

पन्ना के उपरत्न को पहनने से भी व्यक्ति को बहुत लाभ होता है
• पन्ना उपरत्न बहुत ही कम कीमत में मिल जाता है
• पन्ना उपरत्न पहनने से कार्य में प्रगति जीवन में सुख शांति आती है ।
पन्ना का उपरत्न ( panna ratna ka upratna ) हर कोई व्यक्ति पहन सकता है लेकीन पन्ना का उपरत्न पहनने से पहले एक बार ज्योतिष से जरूर सलाह लेनी चाहिए ।
• पन्ना रत्न पहनने से कार्य में सफलता मिलती है जीवन की परेशानी भी जल्द ही खत्म हो जाती है इस तरह से पन्ना के उपरत्न पहनने के बहुत से लाभ है ।
पन्ना का उपरत्न पहनने से आर्थिक रूप से लाभ होता है आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता हैं ।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

पन्ना का उपरत्न किस दिन पहने ? ( panna ka upratna kis din pahne )

पन्ना रत्न ( panna ratna kis unglin me dharan kare ) का उपरत्न किस दिन पहनना चाहिए आइए इसके बारे में जानते है दोस्तों पन्ना का उपरत्न आपको बुधवार के दिन सबसे छोटी वाली उंगली में पहनना चाहिए बुध के मंत्र का 108 बार जरूर जाप करना चाहिए ।

पन्ना का रत्न पहने या उपरत्न ? ( panna ka ratna ya upratna )

पन्ना का रत्न पहनना चाहिए या फिर उपरत्न दोस्तों अक्सर लोगों को मन में यह सवाल आता है की रत्न पहनना चाहिए या फिर पन्ना हम आपको बता दे की आपको पन्ना रत्न पहनना ( panna ratna kaise pahne ) चाहिए क्योंकि यह आपको अधिक समय तक प्रभाव देता है वही इसके उपरत्न ज्यादा समय तक प्रभाव नहीं देते है ऐसे में आपको पन्ना रत्न ही पहनना चाहिए ।

अमेरिकन डायमंड ( जाइक्रॉन ) क्या है और इसके क्या फायदे है 

पन्ना रत्न कहां से खरीदे ? ( panna ratna kaha se kharide )

पन्ना रत्न ( panna ratna kaha se kharide ) आप हमसे खरीद सकते है बहुत ही
कम कीमत में अगर आप पन्ना जैसे दुर्लभ रत्न को
खरीदना चाहते है तो आपको यह रत्न हमारे पास मिल जाएगा इतना ही नहीं हम आपको पन्ना रत्न सर्टिफिकेट के साथ देंगे हम आपको यह भी विश्वास दिलाते है की अगर हमारा दिया हुआ पन्ना रत्न टूटा या नकली निकलता है
तो उसको बदलने की भी हम गारंटी देते हैं पन्ना रत्न खरीदने के लिए 7567233021 इस नंबर पर आप संपर्क करें ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?