मोती रत्न किसे पहनना चाहिए, Moti Ratna Kise Pahnna Chahiye

मोती रत्न किसे पहनना चाहिए ? ( Moti Ratna Kise Pahnna Chahiye )

मोती रत्न ( moti ratna ) को हर कोई धारण कर सकता है मोती रत्न को धारण करने से यह शरीर को शीतलता प्रदान करता है और मानसिक रुप से शान्ति प्रदान करता हैं मोती रत्न को पहनने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन से जुड़ी हुईं समस्या भी जल्द ही खत्म हो जाति है और व्यक्ति का जीवन सुखमय हो जाता है इस तरह से मोती रत्न को हर कोई व्यक्ति धारण कर सकता है। मोती रत्न को चंद्रमा की शान्ति के लिए और चंद्रमा को बलवान करने के लिए मोती रत्न ( moti ratna ) को धारण किया जाता है। मोती रत्न कर्क राशि के लोग आजीवान धारण कर सकते है।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे, और इसे कैसे खरीदे और इसके क्या क्या लाभ होते है।

20210915 152050

मोती रत्न कैसे धारण करें ? ( Moti Ratna Kise Dharan Karna Chahiye )

मोती रत्न ( moti ratna ) को कैसे धारण करें आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की मोती रत्न को कैसे धारण करना चाहिए सबसे पहले एक कटोरी ले फिर इसमें इतना गंगाजल डाले की इसमें मोती रत्न डूब जाए अब आपको एक जलती हुई अगरबत्ती लेना है और उस अगरबत्ती को मोती रत्न को दिखाना है अब आपको 108 बार चंद्रदेव के इस मंत्र का जाप करना है मंत्र कुछ इस प्रकार से है “ॐ चं चन्द्राय नमः” इस मंत्र का जाप करने के बाद आपको मोती रत्न में फूक देना है ताकि मोती रत्न ( moti ratna ke fayde ) और अधिक प्रभाव दे अब आपको मोती रत्न को सोमवार के दिन सबसे छोटी वाली उंगली में चांदी की धातु में बनवाकर धारण कर लेना चाहिए।

मोती रत्न पहनने के फायदे ? ( Moti Ratna Pahnne Ke Fayde )

मोती रत्न ( moti ratna kis din dharan kare ) के बहुत से फायदे है आज हम आपको मोती रत्न क्या लाभ है इसके बारे में बताएंगे ।

• मोती रत्न की पहनने से गुस्सा आना बहुत ही कम हो जाता है और दिमाग शांत रहता है ।

मोती रत्न को पहनने से सर्दी जुकाम की समस्या में राहत मिलती है और जीवन सुखमय हो जाता है।

मोती रत्न को पहनने से माता लक्ष्मी की विशेष रुप से कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति का जीवन भी सुखमय हो जाता है इस तरह से मोती रत्न भी बहुत ही प्रभावशाली होता है और इसको पहनने के बहुत से फायदे है।

मोती ( moti ratna ke labh ) रत्न को पहनने से मन में सकारात्मक विचार आते है और जीवन की परेशनिया भी धीरे धीरे समाप्त होने लगती है इस तरह से मोती रत्न को पहनने के बहुत से फायदे है ।

मोती रत्न कर्क राशि वालो के लिए अत्यंत लाभकारी होता है मोती रत्न को कर्क राशि के लोग जीवन पर्यन्त तक धारण कर सकते है।

मोती रत्न ( moti ratna kis din dharan karna chahiye ) को पहनने से आर्थिक लाभ होता है और माता लक्ष्मी सदैव प्रसन्न रहती है इस तरह से मोती रत्न को धारण करना अत्यंत आवश्यक है अगर आप अच्छी नौकरी और व्यापार में लाभ पाना चाहते है तो आपको मोती रत्न को धारण करना चाहिए ।

गोमद रत्न को धारण करने से दिमाग तेज होता है और मन भी शांत रहता है इस तरह से गोमेद रत्न को धारण करने से बहुत से लाभ होते है ।

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

मोती रत्न किस दिन पहनना चाहिए ? ( Moti Ratna Kis Din Pahnna Chahiye )

मोती रत्न की किस दिन पहनना ( moti ratna kis din pahne ) चाहिए आज हम
आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की मोती रत्न को किस दिन पहनना चाहिए ! मोती रत्न को सोमवार के दिन पहनना चाहिए इससे चंद्रदेव अति प्रसन्न होते है और चंद्रदेव की कृपा दृष्टि प्राप्त होती है इस तरह से मोती रत्न को हर कोई व्यक्ति धारण कर सकता है।

मोती रत्न को किस उंगली में पहनना चाहिए? ( Moti Ratna ko kis unglin me pahnna chahiye )

मोती रत्न ( moti ratna kis din dharan karna chahiye ) को सबसे छोटी वाली उंगली में पहनना चाहिए मोती रत्न को कनिष्ठा उंगली यानी की सबसे छोटी वाली उंगली में धारण करना चाहिए इससे जीवन में सुख शान्ति आती है और मोती रत्न का बहुत अधिक प्रभाव देखने को मिलता है इस तरह से ज्योतिष का यह मानना है की मोती रत्न की सबसे छोटी वाली उंगली में धारण करना चाहिए

इसे भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

मोती रत्न की पहचान ? ( Moti Ratna Ki Pahchan )

• असली मोती रत्न की पहचान किस तरह से की जा सकती है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की असली मोती रत्न की पहचान कैसे करें!

Parliament Hill

• असली मोती रत्न बहुत ही चिकना और चमकदार होता है।

असली मोती रत्न को अगर लकड़ी पर घिसा जाएं तो इसकी चमक और बढ़ जाति है लेकिन नकली मोती रत्न में किसी भी तरह से कोई भी परिवर्तन आ सकता है।
मोती रत्न को अगर पानी में डाला जाए तो कोई भी परिवर्तन नही आता है जबकि नक़ली मोती रत्न के ऊपर
की परत निकलने लगती है इस तरह से असली मोती रत्न की पहचान की जा सकती हैं।

• असली और नक़ली पन्ना रत्न की पहचान इसके वजन से

• असली मोती रत्न की पहचान पानी में रखकर भी की जा सकती है अगर असली मोती रत्न को 24 घंटे से अधिक पानी में रखे तो इसमें कोई भी परिवर्तन नहीं आता है जबकि नक़ली मोती रत्न को अगर रखा जाएं तो इसके अन्दर से एक परत निकली हुई दिखाई देती हैं और अगर आप चाहें तो इसे उंगलियों से भी निकाल सकते है इससे असली मोती रत्न की पहचान की जा सकती है।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

मोती रत्न कहां से खरीदें ? ( Moti Ratna Kaha Se Kharide )

मोती रत्न अगर आप असली ( mori ratna kaha se kharide ) और लैब प्रमाणित
सर्टिफिकेट के साथ ख़रीदना चाहते है तो आपको बहुत ही कम कीमत में हमारे पास मिल जाएगा आपको मात्र 200 रूपए कैरेट में हमारे पास असली मोती रत्न मिल जाएगा अगर आप खरीदने के इच्छुक है तो आप 7567233021 इस नंबर पर हमें संपर्क करें ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?