सपने में हनुमान जी को देखना, sapne me Hanuman ki ko dekhna

Remarkables Queenstown

सपने में हनुमान जी को देखना

IMG 20201116 112641

दोस्तो आज हम बात करेंगे सपने में हनुमानजी को देखने का क्या अर्थ होता है और इसी सपने के शुभ या अशुभ परिणामों के बारे में आज हम बात करेंगे लेकिन दोस्तो जो हनुमानजी हैं इनको रुद्रावतार भी कहा जाता है । हनुमान जी को पवन पुत्र भी कहा जाता है और हनुमान जी को केसरी नंदन भी कहा जाता है । हनुमान जी के अनेकों नाम हैं और अलग अलग नामों का अर्थ अलग अलग होता है ।


हनुमानजी को संकट मोचन कहा जाता है क्योंकि जो हनुमानजी है कि संकट को दूर करने वाले होते हैं । हनुमानजी आपके दुश्मनों को नाश करने वाले माने जाते हैं । यदि आप को आपके दुश्मन बहुत सता रहे हैं तो कहा जाता है कि आप हनुमानजी की आराधना कीजिए हनुमानजी को प्रसन्न कीजिए । आपको शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा । लंबी आयु के लिए हनुमानजी की आराधना की जाती है । यदि शनिदेव की आपके पर वक्र दृष्टि है । शनि का प्रकोप है तो हनुमानजी की पूजा करने का विधान बताया गया है और यदि किसी व्यक्ति की नौकरी नहीं लग रही है तो भी हनुमानजी की पूजा करने का हनुमानजी को प्रसन्न करने का विधान बताया गया है । लेकिन दोस्तो प्रश्न यह उठता है कि यदि संकट मोचन हनुमानजी सपने में दिखाई दे तो उसका क्या अर्थ होता है । लेकिन दोस्तो हम बता दें आपको कि हनुमानजी सपने में बहुत ही कम लोगों को दिखाई देते हैं । ऐसे लोग बहुत कम होते हैं । विरले ही होते हैं जिनको हनुमानजी सपने में दिखाई देते हैं और ऐसे लोगों को हम भाग्यशाली कहेंगे बहुत भाग्यशाली होते हैं सौभाग्यशाली होते हैं जिन्हें सपने में बजरंगबली हनुमानजी दिखाई देते हैं ।


दोस्तो सपने में हनुमानजी को देखने का जो फल है वो बहुत ही शुभ होता है । इसका अर्थ होता है कि आपके शत्रु परास्त होंगे । आपको हनुमानजी कि कृपा से आपके शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी यदि आपके शत्रु आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच रहे हैं तो हनुमानजी कृपा से उनके सभी शस्त्र विफल हो जाएंगे । यदि आपकी ऊपर कोई संकट है तो वो संकट दूर होगा आपकी आयु लंबी होगी । यदि आप नौकरी के लिए प्रयासरत हैं और आपको ऐसे में हनुमानजी के दर्शन दिखाई देते हैं सपने में तो इसका मतलब आपकी बहुत जल्दी आपकी नौकरी लगने वाली है । आपका जो कारोबार है वो जल्दी स्थापित हो जाए खासकर की आपकी नौकरी के योग बहुत जल्दी बननेवाले है । ऐसा माना जाता है दोस्तो अलग अलग दृश्यों के अलग अलग गुण होते हैं । जैसे यदि हम बात करें मुस्कुराते हुए हनुमानजी को देखना । यदि आप सपने में देखते हैं कि जो हनुमानजी है वो मुस्कुरा रहे हैं खूश है तो यह सपना बताता है कि आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाला है जो भी आपकी इच्छाएं हैं आने वाले समय में आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण हों ।


यदि आपको पंचमुखी हनुमानजी दिखाई देते हैं तो यह सपना स्पष्ट संकेत है कि आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी आपके शत्रु जो भी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे वो उसमें नाकाम हो जाएंगे और आपके शत्रु दूर होंगे । आपका मार्ग बिल्कुल निष्कंटक हो जाएगा । यदि आपको सपने में रामदरबार दिखाई देता है तो यह सपना भी बहुत अच्छा होता है । इस सपने का मतलब है कि आपको तरक्की मिलने वाली है । आपके जीवन में आपको ऐसे ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो आपको जिनको प्राप्त करने के लिए आप प्रयासरत थी । यही आपके जीवन में सफलता के सारे मार्ग खुल जाएंगे । यदि आपको सपने में राम दरबार में हनुमानजी दिखाई देते हैं ये बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है यदि आपको सपने में हनुमान जी का मंदिर दिखाई दे या हनुमान जी की मूर्ति दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि आपकी आयु बढ़ेगी आपके आयु बढ़ेगी । यदि कोई घर में बीमार है किसी को कोई रोग है तो उस रोग से भी मुक्ति मिलेगी आप या आपके परिवार का कोई भी सदस्य रोग मुक्त होगा और आयु बढ़ेगी । ऐसा माना जाता है । दोस्तो सपने में हनुमानजी को देखने का एक विशेष अर्थ और भी होता है और ये अर्थ होता है कि आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी । जी हां दोस्तो यदि आपके ऊपर कर्ज है तो आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी और दोस्तो अब एक बात का ध्यान रखें हम आपको एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात बता रहे हैं और वो रहस्यमयी बात ये है कि आप कभी भी मंगलवार के दिन किसी को पैसे मत दे । मंगलवार के दिन कभी भी किसी को उधार नहीं देना चाहिए । ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है और माना जाता है कि यदि आप मंगलवार के दिन किसी को उधार देंगे तो आपके ऊपर कर्ज बढ़ेंगे । यदि आप चाहते हैं कि आपके ऊपर से कर्ज घटे और कभी आप कर्जदार न हों तो आपको मंगलवार के दिन किसी को कर्जा देने की बजाए कर्जा उतारना चाहिए । यानि जो कर्जा आपके ऊपर चढ़ा हुआ है आप उसको उतारे ना कि किसी ओर कुछ कर्जा दें कोई इस विशेष बात का ध्यान रखे । यदि आप इस बात का ध्यान रखेंगे तो आप देखेंगे कि आप कभी भी किसी कर्जदार नहीं होंगे । हनुमान जी  कृपा बनी रहेगी । तो दोस्तो इस सपने का कुल अर्थ यह है।


यदि आपको सपने में हनुमानजी दिखाई देते हैं तो आपके शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे आपका कर्जा उतरेगा आप रोगमुक्त रहेंगे आपके शरीर में कोई रोग नहीं आएगा और यदि आपकी नौकरी नहीं लगी है तो आपकी नौकरी लगने के योग बनेंगे तो दोस्तो कुल मिलाकर यह बहुत ही अच्छा सपना होता है । यदि आपको सपने में हनुमानजी दिखाई देते हैं । दोस्तो यह थी आज की जानकारी तो वीडियो कैसी लगी है आप जरूर बताएं । यदि विडियो अच्छी लगी हो तो विडियो को लाइक करें शेयर करें और ऐसे ही और सपनों के बारे में जानने के लिए इस ब्लॉग पर आते रहे।


धन्यवाद।


My Image

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?