सपने में चूहा देखना, sapne me chuha dekhna, rat in dream meaning

Remarkables Queenstown

 

 सपने में चूहा देखना (sapne me chuha dekhna)


animal 1238228 480


दोस्तो सपने में चूहे का दिखाई देना यह कोई संयोग नहीं है सपने सभी लोगो को आते है ऐसे में चूहे का सपना भी किसी ना किसी बात की और संकेत करता है सपने में चूहे का अलग अलग तरह से दिखाई दे तो अलग अलग संकेत होगा । जैसे सपने में मरा हुआ चूहा देखना, सपनें में चूहा पकड़ना, सपने में चूहा मारना, सपने में चूहे ओर बिल्ली को देखना, सपने में अलग अलग तरह से चूहे का दिखाई देना अलग अलग तरह से संकेत देगा ।

दोस्तों सपने का उल्लेख कई जगह पर किया गया है रामायण और महभारत में भी इसका उल्लेख सुनने को मिलता है ऐसे सपने को हमें कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि सभी सपने हमें किसी ना किसी प्रकार का संकेत देते है सपने हमें यूं ही नहीं दिखाई देते कई बार तो हमें काफी समय तक सपने नहीं आते है सपने हमें हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं की सूचना हम सपने में ही दे देते है ऐसे में सपने का आना आम बात नहीं है । 

कई लोगो का यह भी मानना है कि अगर हम सपने को भूल कर भी नजर अंदाज करते है तो उसके लिए हमें बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है सपन का अगर हमें अच्छी तरह से ज्ञान ही जाए तो हम हमारे जीवन में होने वाली परेशानियों से बच सकते है और इतना ही नहीं सपने कई बार शुभ भी होते है और अशुभ भी यह आपके सपने पर मतलब करता है,  सपनों का आना एक बहुत ही अच्छी बात है और जीन लोगो को सपने नहीं आते वो लोग इसके बारे में जान ले क्योंकि दोस्तो अपने भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए यह एक सबसे अच्छा तरीका है।


जब हम सो रहे होते है तो हमारा मन उस समय भी उठा रहता है वह उस समय हमारे शरीर से निकलकर ब्रह्माण्ड का चक्कर लगाती है हमारी आत्मा अमर है इसलिए हमारी आत्मा हमारे जीवन में परेशानियों को रोकने के प्रयास करती है इसलिए  हमे सपने जैसी चीजे दिखाई देती है । तो आइए जाने की सपने में चूहा देखने का क्या मतलब है।


1. सपने में चूहा देखना ?

उत्तर :- दोस्तों सपने में चूहा देखना एक अशुभ फल देने वाला सपना है और यह सपना इस बात क्यों संकेत करता है कि जल्द ही आपको किसी से धोखा मिलने वाला है  अगर आपको सपने में चूहा दिखाई दे तो आप समझ जाए कि इस समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।


2. सपने में सफेद चूहा देखना ? 

उतर :- दोस्तों अभी हमने जाना कि सपने में चूहा देखना एक अशुभ फल देने वाला सपना है सपने में सफेद चूहा देखना यह सपना किसी भी तरह से अशुभ फल देने वाला सपना नहीं है दोस्तों सपने में सफेद चूहे का दिखाई देना एक शुभफल देने वाला सपना है और यह सपना धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है और दोस्तों अगर आपकी इस समय नौकरी चली गई है तो अगर आपको ऐसा सपना दिखाई देता है तो समझ जाइए कि जल्दी ही आपको नौकरी प्राप्त होने वाली है और यह सपना आपके कारोबार और आपके व्यापार में भी उन्नति का संकेत करता है।

3. सपने में चूहे को मारना ? 

उत्तर :- दोस्तों सपने में चूहे को मारना एक अशुभ फल देने वाला सपना है और यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि इस समय आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है सपने में चूहे को मारना एक मानसिक परेशानी का भी संकेत करता है सपने में चूहे को मानना यह सपना यह भी बताता है कि इस समय आपको किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है । 

My Image

4. सपने में मरा हुआ चूहा देखना ?

उत्तर :- दोस्तों सपने में मरा हुआ चूहा देखना यह सपना एक बहुत ही म अच्छा सपना है यह सपना इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आपकी सारी परेशानियां जल्द समाप्त होने वाली है और इतना ही नहीं सपने में अगर मरा चूहा दिखाईं से तो समझ जाए कि इस समय आपको किसी प्रकार की खुशखबरी प्राप्त हो सकती है । 

5. सपने में चूहे का बच्चा देखना 

उत्तर :- सपने में चूहे का बच्चा देखना इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आप किसी कार्य में असफलता प्राप्त करने वाले है इसलिए आपको उस कार्य में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है । 


🙏😊 तो दोस्तो में उम्मीद करता हूं कि आपको आपके 

सभी प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा किसी भी सपने का मतलब जानने के लिए हमारे हमारी साइट पर सर्च करे 

धन्यवाद 🙏☺️ *


Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?