सपने में शंकर भगवान को देखना

 

 

सपने में शंकर भगवान को देखना (sapne me shankar bhagwan ko dekhna)

 

bolenath image

 

दोस्तों आज की इस पोस्ट में भगवान शंकर से जुड़े सपने के बारे में बात करने वाले है, तो दोस्तों सपने सभी व्यक्ति को आते है, और सभी सपने अलग अलग होते है। कोई अपने सपने में भूत प्रेत देखता है, तो कोई अपने सपने मे शेर, चिता या तेंदुआ, देखता है, तो कोई अपने सपने में भगवान से जुड़े सपने देखता है, तो कोई अपने सपने में आत्माओं से जुड़े सपने देखता है, तो वैसे ही सभी व्यक्ति को अलग अलग प्रकार से सपना आता है | पर भगवान से जुड़े सभी सपने शुभ होते है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

जैसे सपने मे शंकर भगवान को देखना गणेश और माता लक्ष्मी या भगवान श्री कृष्ण से जुड़े सपने देखना या फिर सपने में शंकर जी के अस्त्र शस्त्र देखना  या सपने में त्रिशूल या डमरू देखना या सपने में भूत प्रेतों से जुड़े सपने देखना तो दोस्तों सपने में भगवान को देखना यह सपना निश्चिंत ही एक बहुत अच्छा फल देने वाला सपना माना गया है।

आप हमारे साथ इस पूरी पोस्ट को जरुर पढ़े क्योंकि पोस्ट के अंत में हमने भगवान शंकर से जुड़े सपने के बारे में बताया है, तो दोस्तों आज कि इस पोस्ट में हमने बताया है, कि सपने में शंकर जी को देखना, सपने में त्रिशूल देखना, सपने में शंकर जी का डमरू देखना, और भी दोस्तों ऐसे और भी सपनो का मतलब हमने आज की इस पोस्ट में बताया है, तो आइये दोस्तों सबसे पहले हम बात करेंगे सपने में शंकर भगवान को देखने का क्या मतलब है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

1. सपने में शंकर भगवान को देखना?

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में शंकर भगवान को देखना एक शुभ फल देने वाला सपना माना गया है। यह सपना आपको यह बताता है, कि अगर आपके घर परिवार में लंबे समय से परेसानी चल रही है, और अगर आप बीमार है, या आप किसी बीमारी से परेसान है, तो आपके सपने शंकर भगवान आते है, तो अब आप समझ आइए की आपकी सारी परेशानियां जल्द ही समाप्त होने वाली है वेसे भगवान शिव से जुड़े सपने बहुत ही कम व्यक्ति को आते है, जिस भी व्यक्ति को भगवान शंकर  का सपना आता है ।

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

उसकी सारी परेशानियां ऐसे ही समाप्त हो जाती है, शंकर जी जिस भी व्यक्ति को अपना दरसन देते है। उस व्यक्ति को समझ जाना चाहिए, कि उस पर भगवान शिव की कृपा है, और अब उसकी सारी इच्छाएं जल्द ही पूरी होने वाली है, तो दोस्तों भगवान शिव से जुड़ा यह सपना बहुत ही शुभ फल देने वाला सपना है, और दोस्तों अब हम आपको भगवान शिव से कुछ जुड़े सपने के बारे में बताने वाले है।

2. सपने में शंकर पार्वती को देखना?

उत्तर :-  सपने में शिव पार्वती को देखना एक शुभ फल देने वाला सपना है, यह सपना यह बताता है, कि अगर पति पत्नी में जादा समय से मतभेद हो रहा है, तो अगर पति पत्नी में किसी को भी अगर ऐसा सपना आए तो समझ जाइए की अब जल्द ही सब कुछ ठीक होने वाला है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

3. सपने में त्रिशूल देखना?

उत्तर :- सपने में भगवान शिव जी के त्रिशूल का आना भी एक अच्छा फल देने वाला सपना है, और और दोस्तों शस्त्रों में त्रिशूल को शक्ति का प्रतीक माना जाता है, और अगर किसी भी व्यक्ति के सपने में त्रिशूल दिखाई देता है, तो वह व्यक्ति समझ जाए कि अब उसकी सारी परेशानियां समाप्त होने वाली है, और दोस्तों इतना ही नहीं त्रिशूल का सपने में आना यह भी संकेत देता है, कि अब आपके शत्रु आपसे पंगा नहीं लेंगे तो दोस्तों आपको समझ मे आही गया होगा कि सपने में त्रिशूल का आना इसलिए एक अच्छा सपना माना गया है, अब दोस्तों हम शंकर जी के डमरू के बारे में बात करने वाला हूं, तो आइये दोस्तों जानते है, कि सपने शंकर जी का डमरू देखने का क्या मतलब है..

4. सपने में डमरू देखना?

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शस्त्र के अनुसार सपने मे शंकर जी का डमरू देखना एक शुभ फल देने वाला सपना माना गया है, और अगर आपके सपने मे अगर आपको सपने में शंकर जी के डमरू की आवाज भी अगर आपको सुनाई देती है, तो आप समझ जाइए की आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है तो सपने में डमरू देखना शुभ फल देने वाला सपना माना गया है!

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

 

5. सपने में शंकर भगवान का मंदिर का मंदिर देखना?

उत्तर :- सपने मे शंकर जी का मंदिर देखना एक शुभ फल देने वाला सपना है, अगर आप जादा समय से बीमार है, या फिर आप किसी परेशानी में हैं, तो यह सपना देखने के बाद आपकी सारी परेशानी समाप्त होने वाली है, तो दोस्तों सपने में शंकर भगवान का मंदिर देखना एक शुभ फल देने वाला सपना माना गया है!

6. सपने में शिव जी का सांप देखना?

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में शिव जी का सांप देखना एक अच्छा सपना माना गया है, और यह सपना यह बताता है, कि आपको जल्द ही आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। यानी कि भगवान शिव यानी कि शंकर जी से जुड़े सभी सपने धनलाभ की और संकेत करते है, और सभी शुभ सपने है!

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?