सपने में गणेश भगवान को देखना, sapne me bhagwan Ganesh ko dekhna

Parliament Hill

सपने में भगवान गणेश को देखना (sapne me bhagwan Ganesh ko dekhna )

Sapne me bhagwan Ganesh ko dekhna, sapne me bhagwan ganesh ki murti dekhna, sapne me bhagwan Ganesh aur mata Laxmi ko dekhna, Ganesh photo

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आप सभी को बताएंगे कि सपने में भगवान गणेश को देखने की विभिन्न अवस्थाओं के बारे में आप सभी तो सपने में भगवान गणेश को किसी न किसी अवस्था में जरूर देखे होंगे कभी न कभी जरूर देखे होंगे तो उनको देखने का क्या मतलब होता है इसके बारे में आपको इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक हम बताएंगे जैसे सपने में भगवान गणेश को देखना, सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को देखना, सपने में भगवान गणेश की फोटो को देखना, सपने में भगवान गणेश माता लक्ष्मी को देखना, सपने में भगवान गणेश का मंदिर देखना, सपने में भगवान गणेश की टूटी हुई मूर्ति को देखना, सपने में भगवान करे की पूजा करते देखना, इसके सिवा अगर आप कोई और अवस्था में भगवान गणेश को देखते हैं तो आप हमें अवश्य बताएं हम उस पर भी आपके प्रश्न का उत्तर प्रश्न उत्तर के रूप में दे देंगे! तो सारे प्रश्नों के उत्तर आप नीचे प्रश्न उत्तर के रूप में जान सकते हैं लेकिन उससे पहले निवेदन है कि आप पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े। आपको सपने केे बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।



स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और भगवान गणेश का महत्व

भगवान गणेश को पूरे भारत में ही नहीं बल्कि आज विश्व में किसी भी पूजा पाठ में प्रथम पूजा का स्थान मिला हुआ है यह हर प्रकार की बिध्न बाधा को दूर करने में सक्षम है इसलिए इनकी पूजा सर्वप्रथम की जाती है भगवान गणेश एक मंगलकारी विघ्नहर्ता शत्रु संहारक और भक्तवत्सल भगवान के रूप में पूजे जाते हैं इनकी पूजा पूरे भारतवर्ष में गणेश चतुर्दशी के रूप में बहुत धूमधाम से मनाई जाती है।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में भगवान गणेश का स्थान


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में भगवान गणेश का एक उच्च स्थान माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि भगवान गणेश केवल अपने भक्तों को ही ज्यादातर दर्शन देते हैं भगवान गणेश प्रसन्न होने पर अपने मूर्ति रूप को दर्शन में दिखा सकते हैं फोटो में अपने आप को दिखा सकते हैं या माता लक्ष्मी गणेश के साथ में आपको दिखा सकते हैं या हो सकता है आप पर अधिक प्रसन्न हो तो  खुद ही आपके सपनों में आकर अपने स्वरूप का दर्शन दे सकते हैं स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का मानना है इनका दर्शन होना सभी प्रकार की विभिन्न बाधाओं का दूर होना घर में खुशियां आना  घर में मांगलिक कार्य होना और शत्रु पर विजय प्राप्त होना इसके सिवा भगवान गणेश की दो अवस्था ऐसी भी है जिसे देखने पर अच्छा फल नहीं माना जाता जैसे सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को गिरते देखना या भगवान गणेश की टूटी हुई मूर्ति को देखना अशुभ फल माना जाता है  ऐसा देखना परिवारिक कलह घर में परेशानी बढ़ने की या खुद पर परेशानी बढ़ने की ओर इशारा स्वप्न ज्योतिष शास्त्र करता है।


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में भगवान गणेश को देखने की विभिन्न अवस्था।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश को सपने में देखने की विभिन्न अवस्थाओं के बारे में एक-एक करके प्रश्न उत्तर के रूप में आपको नीचे बताने जा रहे हैं आपके प्रश्न के उत्तर मिलने के बाद में आपको कैसा लगा या इससे रिलेटेड आप कोई और सपना देखे हैं तो आप कमेंट मैं अवश्य लिखें हम कोशिश करेंगे आपके प्रश्नों के उत्तर को देने के लिए या आपके प्रश्नों का उत्तर इसी पोस्ट में नीचे दे दिया जाएगा।
धन्यवाद।


सपने में राधा रानी को देखने का मतलब जाने वीडियो के माध्यम से।


(1) सपने में गणेश भगवान को देखना (sapne me ganesh bhagwan ko dekhna)

उत्तर: सपने में भगवान गणेश को देखना बहुत ही शुभ फल माना जाता है, यह सपना भगवान गणेश के भक्तों के लिए ही आता है, इसके अलावा अगर भगवान गणेश किसी और के साथ देखते है तो भी यह सपना शुभ माना जाएगा।


2) सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को देखना (sapne me bhagwan ganesh ki murti ko dekhna)


उत्तर __सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को देखना भी एक अच्छा सपना माना गया यह सपना इस बात की और आप को इशारा करता है कि आने वाले समय में आपकी शत्रुओं का नाश होगा आपके घर में सुख-शांति बढ़ेगी।


इसे भी पढ़ें:- सपने में शंकर भगवान को देखना


3) सपने में भगवान गणेश की फोटो देखना (sapne me bhagwan ganesh ki photo dekhna)

उत्तर,__सपने में भगवान गणेश की फोटो देखना भी एक शुभ सपना माना गया है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके शत्रुओं का नाश होगा हर प्रकार की विघ्न बाधा दूर होगी जीवन में सुख शांति बढ़ेगी।


इसे भी पढ़ें:- सपने में शिवलिंग देखने का विभिन्न अवस्थाओं के बारे में जाने।


My Image

4) सपने में भगवान गणेश का मंदिर देखना (sapne me bhagwan Ganesh ka mandir dekhna)

उत्तर__सपने में भगवान गणेश का मंदिर देखना भी एक सूभ सपना माना गया है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको धन वैभव में वृद्धि होगी आपके जीवन में सुख शांति बढ़ेगी और भगवान गणेश के प्रति आपका भक्ति भाव बढ़ेगा।


5) सपने में गणेश भगवान की टूटी मूर्ति देखना (sapne me bhagwan Ganesh ki tuti murti dekhna)


उत्तर,__सपने में भगवान गणेश की टूटी हुई मूर्ति देखने का मतलब ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह एक बुरा सपना माना गया है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके घर में क्लेश बढ़ सकता है झगड़ा लड़ाई हो सकती है धन हानि हो सकती है तो कुल मिलाकर या एक बुरा सपना है ऐसे सपने आने पर चारों तरफ से सावधान रहना चाहिए।


6) सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को गिरते देखना (sapne me bhagwan Ganesh ki murti ko girte dekhna)


सपने में भगवान गणेश की मूर्ति को गिरते देखना यह एक बुरा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि ऐसा सपना देखने वाला व्यक्ति आने वाले समय में किसी न किसी बड़ी परेशानी में फंस सकता है या उसे शारीरिक कष्ट मिल सकता है या किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है और धन हानि होने की पूरी संभावना बनी रहती है इसलिए सावधान रहे।

7)सपने में भगवान गणेश और माता लक्ष्मी को देखना (sapne me bhagwan Ganesh aur mata Laxmi ko dekhna)


उत्तर__  सपने में भगवान गणेश माता लक्ष्मी को देखने का मतलब स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ फल देने वाला माना गया है या सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में सुख शांति धन वैभव व्यापार में उन्नति और किसी न किसी प्रकार से जीवन में मांगलिक कार्य होने की ओर इशारा करता है तो कुल मिलाकर यह एक बेहद सुभ सपना है।


इसे भी पढ़ें:- सपने में काली माता को देखना

सभी पाठकों से विनम्र निवेदन है कि वह अपने सपनों के बारे में जो भी जानना चाहते हैं वह कमेंट अवश्य करें और सपने में भगवान गणेश के बारे में और कुछ देखा है वह कमेंट में अवश्य लिखें ताकि उसका प्रश्न उत्तर में लिखकर और भी लोगों को अवगत करा सकूं।


हमारा पोस्ट पढ़ने के लिए आप सभी मित्रों का धन्यवाद।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?