सपने में शंकर भगवान को देखना, sapne me shankar bhagwan ko dekhna

 

सपने में शंकर भगवान को देखना (sapne me Shankar bhagwan ko dekhna)

 

 

सपने में शंकर भगवान को देखना, मूर्ति, मूर्ति टूटना, मंदिर, पूजा करना, शंकर पार्वती, सपने में नंदी देखना, सपने में डमरु देखना, सपने में शंकर जी की पूजा, Shiva photo, Shiva image

 

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आपको सपने में शंकर भगवान को देखने की विभिन्न अवस्थाओं के बारे में बताएंगे जैसे सपने में शंकर भगवान को देखना, सपने में शंकर पार्वती को देखना, सपने में शंकर भगवान का मंदिर देखना, सपने में शंकर भगवान की पूजा करना, सपने में शंकर जी का डमरू देखना, सपने में शंकर जी की मूर्ति देखना, सपने में शंकर जी की टूटी हुई मूर्ति देखना, सपने में शंकर जी का नंदी बैल देखना, इन सभी प्रश्नों के उत्तर आपको इस पोस्ट में स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताएंगे इसके सिवा अगर आप अपने सपने में शंकर जी को किसी और अवस्था में देखते हैं तो आप हमें अवश्य कमेंट के माध्यम से बताएं हम आपके प्रश्नों का उत्तर जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और आप सभी पाठकों से निवेदन है की पोस्ट को कृपया पूरा पढ़ें ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

 

 

शंकर भगवान का परिचय (Shankar bhagwan k aparichay)

भगवान शंकर को पूरे भारत में ही नहीं संपूर्ण विश्व में लगभग सभी धर्मों के लोग जानते हैं देवाधिदेव महादेव भगवान शंकर कैलाशपति नंदेश्वर महादेव नीलकंठ और असंख्य  नामों से जाने जाने वाले भगवान कैलाशपति एक महायोगी का रूप धारण कैलाश पर्वत पर ध्यान में बैठे हुए संपूर्ण संसार का कल्याण करने वाले भगवान शंकर भोलेनाथ के नाम से भी जाने जाते हैं वह अपने भक्तों पर इतना शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और उन्हें वरदान देने में भी कभी नहीं हिचकते हैं इसकी कथा हिंदू ग्रंथों में आपको बहुत सारी मिल जाएगी भगवान शंकर की पूजा करने वाले भक्तों काल से नहीं डरते भगवान शंकर का एक नाम महाकाल भी कहा जाता है ।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

Parliament Hill

 

 

इनके भक्त सभी प्रकार के सुखों को प्राप्त कर अंत में भगवान शिव की लोक ने जाकर सुख पूर्वक निवास करते हैं इनकी पूजा करने वाला अकाल मृत्यु के भय से बच जाता है सभी प्रकार के सुख को प्राप्त करता है और तंत्र मंत्र यंत्र साधना में समाधि आदि साधना में निपुड हो जाता है मतलब तंत्र मंत्र साधना ओं का महा ज्ञानी हो जाता भगवान शंकर की सेवा करने वाला भक्त तीनो लोक में ऐसा कुछ नहीं जो नहीं प्राप्त कर सकता।

 

IMG 20201119 WA0001

 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र भगवान शंकर का स्थान (swapn jyotish shastra aur bhagwan Shankar)

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में भगवान शंकर को साक्षात दर्शन करता है तो इसका मतलब है आने वाले समय में उसके सभी प्रकार के पाप नष्ट हो जाएंगे सभी प्रकार के भय दूर हो जाएंगे सभी विध्न्या बाधा दूर हो जाएगी अकाल मृत्यु का भय डर दूर हो जाएगा और जीवन में सभी प्रकार की सुख सुविधा प्राप्त हो जाएगी भगवान शंकर का दर्शन करने वाला व्यक्ति ऐसा कुछ नहीं जो इस संसार में नहीं प्राप्त कर सकता।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मैं सभी प्रश्नों का उत्तर एक-एक करके नीचे देने जा रहा हूं अगर इस प्रश्नों में आपका प्रश्न नहीं है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से सूचित करें हम आपके प्रश्नों को उत्तर जल्द से जल्द देंगे तो आते हैं भगवान शंकर से जुड़े सभी प्रश्नों के उत्तर पर तो चलो जानते हैं।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

सपने में शंकर भगवान को देखना (sapne me Shankar bhagwan ko dekhna)

स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में शंकर भगवान को देखता है तो इसका मतलब यह होगा किस अगर भगवान उस पर पसंद है और उसकी सारी मनोकामना हो पूर्ण करने वाले हैं इसके शिवा जीवन में सुख-शांति बढ़ेगी धन वैभव में वृद्धि होगी ज्ञान में उन्नति होगी अगर आप कोई तांत्रिक विद्या सिद्ध कर रहे हैं तो वाह विद्या सिद्ध हो जाएगी इस ओर संकेत करता है।

 

सपने में शंकर पार्वती को देखना (sapne me Shankar Parvati ko dekhna)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान शंकर पार्वती को देखने का मतलब है कि ग्रस्त जीवन में सुख शांति बढ़ेगी परिवार में खुशियां आएगी धन वैभव की वृद्धि होगी और नए रोटी रोजगार की प्राप्ति होगी उस में उन्नति होगी।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

IMG 20201119 WA0003

 

 

सपने में शंकर भगवान का मंदिर देखना (sapne me Shankar bhagwan ka mandir dekhna)

 

सपने में शंकर भगवान का मंदिर देखना एक शुभ सपना है इसका एक मतलब यह भी होता है कि आपको भगवान शंकर अपने मंदिर में बुला रहे हैं या तो आपने कोई मन्नत मांगी है और वह पूरी हो गई लेकिन आपने अभी उसका मन्नत का माना हुआचीज चढ़ाया नहीं है।

 

सपने में शंकर भगवान की पूजा करना (sapne me shankar bhagwan ki puja karna)

सपने में भगवान शंकर की पूजा करते हुए देखने का मतलब स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह होता है कि आने वाले समय में आप जो भी साधना या सिद्धि कर रहे हैं वह पूर्ण हो जाएगी उसमें आपको सफलता मिलेगी और आपकी जो भी इच्छा होगी वह इच्छा पूर्ण होने की ओर इशारा करता है।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में शंकर जी का डमरू देखना (sapne me shankar bhagwan ki ka damru dekhna)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में शंकर भगवान का डमरू देखता है तो इसका मतलब यह होगा उसके जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा और वहां अपने आप को अंदर से एक शक्तिशाली महसूस करेगा।

 

सपने में शंकर जी की मूर्ति देखना (sapne me shankar bhagwan ki ki murti dekhna)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में शंकर भगवान की मूर्ति को देखता है तो इसका मतलब यह होगा कि आने वाले समय में उसे भगवान शंकर की कृपा प्राप्त होगी। उसके सभी प्रकार के दुख दर्द दूर होंगे और जो भी मनोकामना होगी वह पूर्ण होगी ऐसा सपना आने पर मनुष्य को चाहिए कि भगवान शंकर की पूजा पाठ में और ध्यान दें ताकि वह प्रसन्न होकर साक्षात दर्शन दे और सारी मनोकामना पूर्ण करें।

 

IMG 20201119 WA0000

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न

 

सपने में शंकर जी की टूटी हुई मूर्ति देखना (sapne me shankar ji ki tuti murti dekhna )

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान शंकर की टूटी हुई मूर्तियां खंडित मूर्तियां गिरती हुई मूर्ति दिखाई दे तो यह एक बुरा सपना है या पारिवारिक जीवन में  आशांति और धन हानि की ओर संकेत करता है ऐसा सपना आने पर सावधान हो जाना चाहिए और महामृत्युंजय का जाप करना चाहिए भगवान शंकर को खुश होने के लिए हर यथासंभव प्रयास करना चाहिए।

 

सपने में शंकर भगवान का नंदी देखना (sapne me shankar bhagwan ka nadi dekhna)

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई सपने में शंकर भगवान का नंदी अर्थात बैल को देखता है तो इसका मतलब यह होगा कि बहुत जल्द ही भगवान शंकर आप पर प्रसन्न हो कर आपकी सारी मनोकामना पूर्ण करने वाले हैं आपके सारे दुख दर्द को दूर करने वाले हैं या आप जो भी विद्या प्राप्त कर रहे हैं उसमें आपको बहुत जल्द ही सफलता मिलने वाली है।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

नमस्कार दोस्तों हमने अपने इस पोस्ट में शंकर भगवान से जुड़े लगभग सभी सपनों के बारे में बताने की कोशिश की है लेकिन अगर आप इससे अलग कोई सपना देखते हैं तो आप हमें अपने सपनों के बारे में कॉमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं हम आपके प्रश्नों का उत्तर जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

 

IMG 20201105 WA0001

 

 

आप सभी मित्रों का हमारे इस पोस्ट पर आने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

2 thoughts on “सपने में शंकर भगवान को देखना, sapne me shankar bhagwan ko dekhna”

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?