गोमती चक्र क्या है और कहां मिलता है?

Remarkables Queenstown

गोमती चक्र क्या है और कहां मिलता है?

 

नमस्कार मित्रों स्वागत है आपका हमारे इस लेख में आज हम आपको महाशक्तिशाली, लाभकारी और कार्यसाधक गोमती चक्र के बारे बताने वाले है अगर यह सिद्ध किया हुआ किसी के पास हो तो उसके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती है चाहें वह नौकरी से जुड़ी हों या वह व्यापार धंधे किसी से भी जुड़ी हो इसके आने के पश्चात उस व्यक्ति के जीवन में अपार धन की वर्षा होती है और अगर किसी भी प्रकार का कार्य रुका हुआ हो वह भी जल्दी पूर्ण हो जाता है इसके फायदे की अगर हम बात करें तो इसके अनेकों फायदे है।

 

गोमती चक्र : गोमती चक्र एक सुंदर प्राकृतिक पत्थर है इसे सुदर्शन चक्र के नाम से भी जाना जाता है यह गोमती नदी में पाया जाता है इसके चपटे वाले भाग में चक्र की गोल आकृति प्राकृतिक रूप से बनी होती है और दूसरा भाग खोल कि तरह ऊंचा होता है इसे नाग चक्र भी कहा जाता है ज्योतिषों के अनुसार जिसके कुंडली में सर्प दोष होता है उसके लिए सिद्ध गोमती चक्र बहुत ही लाभदायक है।

 

इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को कैसे बर्बाद करें ? शक्तिशाली टोटका ।

 

गोमती चक्र के अत्यंत लाभकारी फायदे –

 

(1) आज कल के समय में हर व्यक्ति घर या बाहर अनेकों समस्याओं से परेशान है उन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए सिद्ध गोमती चक्र बहुत ही लाभदायक है। यह एक सुरक्षा कवच की तरह कार्य करता है।

 

(2) सात सिद्ध गोमती चक्र को लाल कपडे में लपेटकर अगर घर के लोकर में या कैश बॉक्स में रख दिया जाए तो घर में धन की कभी कमी नहीं होती है। कारोबार में बढ़ोत्तरी होती है धन के साथ ही अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि कि भी प्राप्ति होती है।

 
 

(3) सिद्ध गोमती चक्र बच्चों की रक्षा के लिए कारगर उपाय माना गया है। सात गोमती चक्र को लाल कपडे में लपेटकर अगर चावल या गेहूं के कंटेनर में रखा जाएं तो घर के खाद्य पदार्थ किटकों से बचे रहते है।

 

(4) सिद्ध गोमती चक्र वास्तु दोष को समाप्त करता है 11 सिद्ध गोमती चक्र को मकान के दक्षिण पूर्व दिशा में मकान के नीचे दबा देने से वास्तु के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते है और घर में रहने वाले सदस्यों के आयु में वृद्धि और घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है।

 

(5) सिद्ध गोमती चक्र से धन वृद्धि, सुख समृद्धि और वास्तु दोष के साथ नकारत्मक प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है।

My Image

 

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और उसे सीखने के शक्तोशाली फायदे 

 

(6) जिन महिलाओं को बार बार गर्भपात होता हो वो पांच सिद्ध गोमती चक्र लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने कमर में बांधे ऐसा करने पर गर्भ में पल रहे बच्चे की रक्षा होती है।

 

(7) नकारात्मक शक्तिओं से रक्षा होती है । व्यापार में विकाश के लिए यह बहुत उपयोगी होता है। गोमती चक्र से मन को शांति प्राप्त होती है । मान सम्मान में वृद्धि होती है मान प्रतिष्ठा बढ़ता है।

 

(8) अगर आप कोर्ट कचहरी में फंसे हुए हैं तो सिद्ध गोमती चक्र को अपने प्रवेशद्वार पर रख दें और सफलता प्राप्त करने के लिए जब भी प्रवेश द्वार पर आएं तो अपना दाहिना पैर गोमती चक्र पर रखें इससे आपको कोर्ट कचहरी में सफलता मिलेगी।

 

 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या है और उसे हटाने का उपाय ? 

 

(9) अगर आपके घर में कोई सदस्य बीमार है तो 21 सिद्ध गोमती चक्र को रोगी के चारों ओर घुमाएं और रोगी व्यक्ति के पलंग के साथ बांध दें इससे तुरंत रोगी के स्वास्थ्य में सुधार आने लगेगा।

 

(10) अगर आप कहीं इंटरव्यू में जा रहे हैं या कहीं पर बिजनेस डील करने जा रहे है तो सिद्ध 11 गोमती चक्र अपने जेब में रख कर जाएं इससे अवश्य लाभ होगा ।

 

(11) 21 गोमती चक्र का दीपावली के दिन लक्ष्मी माता के साथ पूजा करने पर घर में सुख समृद्धि आती है।

 

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत लगने के लक्षण और बचने का उपाय ? 

 

(12) सिद्ध गोमती चक्र डर को दूर करता है निर्णय और इच्छा शक्ति को बढ़ाता है। जिस व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास कि कमी है वह इसे जरूर धारण करे इसकी माला बनाकर अपने गले में पहने वह ऊर्जावान महसूस करेगा।

 

(13) गोमती चक्र बच्चे पर बुरी नजर का प्रभाव दूर करता है। अगर बच्चे अक्सर बुरी नजर से प्रभावित रहते हैं, तो एक सुनसान जगह पर जाएं और छह सिद्ध गोमती चक्र बच्चे के सिर पर उल्टी दिशा में सात बार घुमाएं और उन्हें फेंक दें। वापस पीछे देखे बिना अपने घर के लिए आ जाएं। यह प्रयोग पांच बार करें।

  

(14) बच्चे को रात को डर लगता है बुरे बुरे सपने आते है तो ऐसी स्तिथि में किसी भी महीने के पहले मंगलवार को सिद्ध गोमती चक्र के ऊपर हनुमान जी के दाएं कंधे का सिंदूर लेकर तिलक करके उसे लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दें ऐसा करने पर बच्चा बुरे सपने से डरेगा नहीं । ऐसे ही अनेकों फायदे है इस गोमती चक्र के।

 

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और उसे कैसे सीखें ? 

 

अगर आप सिद्ध गोमती चक्र चाहते है तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र में सिद्ध गोमती चक्र आपको बहुत कम कीमत में प्राप्त हो जाएगी सिद्ध सहित 11 गोमती चक्र की कीमत : मात्र 251₹ डिलेवरी चार्ज फ्री। हमारे यहां पूरे इंडिया में डिलेवरी की जाती है।

 

WhatsApp and Call :- +917567233021

 

आपको यह लेख कैसा लगा कमेंट में जरूर लिखे और इस लेख को अपने मित्रों में जरूर शेयर करें। जिससे वह भी इस लेख के द्वारा अपने जीवन को सुखमय बना सकें यह लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत आभार । 🙏🙏 जय श्री कृष्ण जय माता दी।

 

अगर आप भी भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी । 

( WhatsApp and Call :- +917567233021)

 

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें।

Contact no :- (+917567233021)

अगर आप डायनों से बचना चाहते है या महाशक्तिशाली सिद्धियां (काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, हनुमान सिद्धि, काली कलकत्ते सिद्धि, बंगलामुखी सिद्धि, जिन्न सिद्धि, महापिसाच सिद्धि ) ऐसी ही महाशक्तिशाली सिद्धियां सीखना चाहते है और अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव जी से बात कर सकते है वे सभी महासिद्धियों के ज्ञाता है गुरुदेव जी का नंबर नीचे दिया हुआ है आप उनसे बात कर सकते है :-

(+917567233021)

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

1 thought on “गोमती चक्र क्या है और कहां मिलता है?”

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?