Neelam ki Pahchan kaise karen – असली नीलम की पहचान कैसे करें, और कहां से खरीदें ?

 

असली नीलम की पहचान कैसे करें ? और कहां से खरीदें ?

ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों के उपाय के लिए नौ रत्न और अनेकों प्रकार के उपरत्न बताए गए हैं इनमें से सबसे मुख्य रत्न माणिक, पन्ना, पुखराज, हीरा और नीलम है, नीलम शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व रत्न है जो अत्यंत प्रभावशाली है।

रत्न शास्त्र की मानें तो नीलम शनि का मुख्य रत्न है, इस रत्न का रंग नीला होने के कारण इसे नीलम के नाम से जाना जाता है, शनि ग्रह को संतुलित करने हेतु और इसके लाभों को प्राप्त करने हेतु इसे धारण करने की सलाह दी जाती है।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

शनि ग्रह के लिए हमेशा नीलम पहनने को कहा जाता है लेकिन धारण करने से पूर्व यह जान लेना अति आवश्यक है कि यह रत्न किसे धारण करना चाहिए, बिना ज्ञान के नीलम धारण करने पर व्यक्ति को हानि भी हो सकती है।

नीलम की पहचान, नीलम की पहचान कैसे करें, नीलम की पहचान क्या है, नीलम की पहचान, नीलम की पहचान बताओ, असली नीलम की पहचान कैसे करें, नीलम रत्न की पहचान, नीलम स्टोन की पहचान, नीलम पत्थर की पहचान, नीलम रत्न की पहचान इन हिंदी, असली नीलम की पहचान क्या है, नीलम पत्थर की पहचान कैसे करें, नीलम रत्न पहचान कैसे करें, नीलम रत्न कहां से खरीदें, नीलम कहां है, नीलम कहां पाया जाता है, नीलम पत्थर कहां मिलता है, neelam ratn ki pahchan, neelam ratna ki pehchan, neelam ratna ki pahchan, neelam ratna ki pehchan in hindi, neelam ratna ki pehchan kaise kare, neelam ratna kaha milta hai
नीलम की पहचान कैसे करें

असली नीलम की पहचान कैसे करें – neelam ki pahchan kaise karen

असली नीलम रत्न नीले रंग का पारदर्शक, चमकने वाला, छूने में मुलायम और इसके भीतर से धारियां यानी किरणें निकलती दिखाई देतीं हैं। यदि नीलम असली है तो इसे कुछ समय दूध में रखने पर दूध का रंग हल्का नीला दिखाई देने लगता है, नीलम रत्न को पानी में रखने पर इसमें से किरणें निकलने लगती हैं। असली नीलम रत्न के अंदर ध्यान से देखने पर 2 परत दिखाई देती है ये परतें एक-दूसरे के समांतर होती हैं।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

असली नीलम कहां से खरीदें –

मित्रों यदि आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से लैब प्रमाणित सर्टिफिकेट के साथ ओरिजिनल नीलम रत्न खरीदना चाहते हैं जो आपको मात्र 300₹ कैरेट मिल जाएगा, इसके अलावा हमारे पास सभी प्रकार के रत्न कम कीमत में मिल जाएंगे।

Call and whatsapp – 7567233021

मित्रों यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं और इस लेख को अपने मित्रों में अवश्य शेयर करें जिससे वे भी इस रोचक जानकारी का लाभ प्राप्त कर सकें।

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें।Contact no :- (+917567233021)

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ?

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?