+15 बच्चे को नजर लगने से बचाने के नुस्खे । bache ko nazar se bachne ke upay

1 kFrJxnRNo3mWpBJC3sLslg

बच्चे को नजर लगने से कैसे बचाएं : bache ko nazar se kaise bachaye

 

दोस्तों बहुत सी चीजों को लोग अंधविश्वास मानते है मानसिक भ्रम मानते है लेकिन जब बच्चे पीड़ित हो जाते है तो माता पिता को इसका विश्वास करना पड़ सकता है जितनी भी चीजें शास्त्रों में लिखी हुई है वह सभी 100% सभी है और उसपर मनुष्य को विश्वास भी करना चाहिए । बच्चों को नजर इसलिए लगती है क्योंकि वह कोमल और बहुत ही आकर्षक होते है तो वह नजर ठीक कैसे करें इस लेख में हम इसके बहुत सारे नुस्खे बताने वाले है तो इस लेख को अंत तक पढ़ें । 

 

baccho ko buri nazar se kaise bachaye

1. बच्चे नाजुक होते हैं इसलिए उनकी नजर भी भगवान पर चढ़े नाजुक फूल, शकर या दूध से उतारी जाती है। एक तांबे के लोटे में पानी और ताजा फूल लेकर बच्चे पर से 11 बार उतारें। इसे किसी भी गमले में डाल दें। नजर का प्रभाव कम होगा। ऐसे ही दोनों हाथों से शकर से नजर उतारी जाती है। मुट्ठी में शकर लेकर सिर से पैर तक दोनों हाथों से गोल घुमाते हुए नजर उतारें और उसे तुरंत वॉश बेसिन में पानी की तेज धार में गला दें। इससे बच्चों को लगी मीठी नजर गलती है।दूध में मिश्री डालकर 7 बार उतारें और शिव जी के मंदिर में रख आएं।

2. नमक, राई, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को बच्चे के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर का दोष मिटता है। लेकिन यह उपाय सावधानी मांगता है।

 

1 XsWKxD9G1GvwgxK5tGcsNA

3. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर पीडित बच्चे के माथे पर लगाने से बुरी नजर का प्रभाव कम होता है।

4. स्तनपान करते हुए बच्चे को नजर लग जाती है। ऐसे समय इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नजर लगे बच्चे के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा देते हैं।

5. भोजन पर लगी नजर किसी विशेष सामग्री के प्रति बच्चों में अरूचि पैदा कर देती है। तैयार भोजन में से थोड़ा-थोड़ा एक पत्ते पर लेकर उस पर गुलाब छिड़ककर रास्ते में रख दे। फिर बच्चे को खाना खिलाएं। नजर उतर जाएगी।

6. लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्‍टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जलाएं। फिर उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें। किसी प्रकार की नजर हो ठीक हो जाएगी।

 

1 B8PXwjuW46bJdks0BOI5xA

7. बुरी नजर से बचने के लिए प्रति शनिवार बच्चे के ऊपर से झाड़ू या उसी के बाएं पैर की चप्पल या जूता लेकर 7 बार उल्टे क्रम से उतारें और दरवाजे की दहलीज पर तीन बार झाड़ कर अंदर आ जाए। यह भी नजर उतारने का बहुत पुराना पारंपरिक तरीका है।

8. बच्चे को नजर लग गई है और हर वक्त परेशान व बीमार रहता है तो लाल साबुत मिर्च को बच्चे के ऊपर से तीन बार वार कर जलती आग में डालने से नजर उतर जाएगी।

9. बच्चा दूध पीने में आनाकानी करें तो शनिवार के दिन कच्चा दूध उसके ऊपर से सात बार वारकर कुत्ते को पिला देने से बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है।

10. यदि कोई बच्चा नजर दोष से बीमार रहता है और उसका समस्त विकास रुक गया है तो फिटकरी एवं सरसों को बच्चे पर से सात बार वारकर चूल्हे पर झोंक देने से नजर उतर जाती है। यदि यह सुबह, दोपहर एवं शाम तीनों समय करें तो एक ही दिन में नजर दोष दूर हो जाता है।

 

IMG 20201124 WA0005

 

अगर आप अपने बच्चे को नजर दोष से हमेशा के लिए मुक्त करना चाहते है तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से 251₹ का महाशक्तिशाली ताबीज मंगाकर अपने बच्चे को नजर दोष से हमेशा के लिए मुक्त कर सकते है । 

( WhatsApp and Call :- +917567233021)

अगर आप भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी ।

 ( WhatsApp and Call :- +917567233021)

अगर आप काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, देवी सिद्धि, अप्सरा सिद्धि, कच्चा कलुवा सिद्धि, हनुमान सिद्धि, भैरवी सिद्धि, भूत औरत सिद्धि, जिन सिद्धि, ऐसी और भी सिद्धियां करना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव द्वारा यह सभी सिद्धियां सीख सकते है इनमें से एक सिद्धि सीखने के बाद ही मनुष्य महाशक्तिशाली बन जाता है अगर आप भी अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप उनसे WhatsApp और call पर बात कर सकते है। 

( WhatsApp and Call :- +917567233021)

 

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा अगर पसंद आया हो तो इस लेख को अपने दोस्तो में अवश्य शेयर करें। 

जय हो पूज्य गुरुदेव की…..

x