bache ko nazar se kaise bachaye – Best नजर से बचने के 10 उपाय (2021)

Parliament Hill

bache ko nazar se kaise bachaye – बच्चे को नजर लगने से कैसे बचाएं 

दोस्तों बहुत सी चीजों को लोग अंधविश्वास मानते है मानसिक भ्रम मानते है लेकिन जब बच्चे पीड़ित हो जाते है तो माता पिता को इसका विश्वास करना पड़ सकता है जितनी भी चीजें शास्त्रों में लिखी हुई है वह सभी 100% सही है और उसपर मनुष्य को विश्वास भी करना चाहिए । बच्चों को नजर इसलिए लगती है क्योंकि वह कोमल और बहुत ही आकर्षक होते है तो वह नजर ठीक कैसे करें इस लेख में हम इसके बहुत सारे नुस्खे बताने वाले है तो इस लेख को अंत तक पढ़ें ।

 

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

 

बच्चों की नजर उतारने का तरीका – bache ko nazar se kaise bachaye

1. बच्चे नाजुक होते हैं इसलिए उनकी नजर भी भगवान पर चढ़े नाजुक फूल, शकर या दूध से उतारी जाती है। एक तांबे के लोटे में पानी और ताजा फूल लेकर बच्चे पर से 11 बार उतारें। इसे किसी भी गमले में डाल दें। नजर का प्रभाव कम होगा। ऐसे ही दोनों हाथों से शकर से नजर उतारी जाती है। मुट्ठी में शकर लेकर सिर से पैर तक दोनों हाथों से गोल घुमाते हुए नजर उतारें और उसे तुरंत वॉश बेसिन में पानी की तेज धार में गला दें। इससे बच्चों को लगी मीठी नजर गलती है।दूध में मिश्री डालकर 7 बार उतारें और शिव जी के मंदिर में रख आएं।

 

bache ki nazar utarne ka mantra, bache ki nazar utarne ke upay, bache ki nazar utarne ka tarika bataye, bache ki nazar kaise uatre, bache ki nazar kaise utare in hindi, nazar ki dua, bacchon ko nazar ki dua,
bache ko nazar se kaise bachaye

 

2. नमक, राई, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को बच्चे के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर का दोष मिटता है। लेकिन यह उपाय सावधानी मांगता है।

 

3. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर पीडित बच्चे के माथे पर लगाने से बुरी नजर का प्रभाव कम होता है।

 

4. स्तनपान करते हुए बच्चे को नजर लग जाती है। ऐसे समय इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नजर लगे बच्चे के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा देते हैं।

 

5. भोजन पर लगी नजर किसी विशेष सामग्री के प्रति बच्चों में अरूचि पैदा कर देती है। तैयार भोजन में से थोड़ा-थोड़ा एक पत्ते पर लेकर उस पर गुलाब छिड़ककर रास्ते में रख दे। फिर बच्चे को खाना खिलाएं। नजर उतर जाएगी।

 

My Image

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

 

छोटे बच्चों की नजर कैसे उतारे – bache ki nazar utarne ke totke 

 

6. लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्‍टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जलाएं। फिर उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें। किसी प्रकार की नजर हो ठीक हो जाएगी।

 

7. बुरी नजर से बचने के लिए प्रति शनिवार बच्चे के ऊपर से झाड़ू या उसी के बाएं पैर की चप्पल या जूता लेकर 7 बार उल्टे क्रम से उतारें और दरवाजे की दहलीज पर तीन बार झाड़ कर अंदर आ जाए। यह भी नजर उतारने का बहुत पुराना पारंपरिक तरीका है।

 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

 

8. बच्चे को नजर लग गई है और हर वक्त परेशान व बीमार रहता है तो लाल साबुत मिर्च को बच्चे के ऊपर से तीन बार वार कर जलती आग में डालने से नजर उतर जाएगी।

 

9. बच्चा दूध पीने में आनाकानी करें तो शनिवार के दिन कच्चा दूध उसके ऊपर से सात बार वारकर कुत्ते को पिला देने से बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है।

 

बच्चों की नजर उतारने की दुआ – bbache ko nazar utarne ki dua

 

10. यदि कोई बच्चा नजर दोष से बीमार रहता है और उसका समस्त विकास रुक गया है तो फिटकरी एवं सरसों को बच्चे पर से सात बार वारकर चूल्हे पर झोंक देने से नजर उतर जाती है। यदि यह सुबह, दोपहर एवं शाम तीनों समय करें तो एक ही दिन में नजर दोष दूर हो जाता है।

 

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के फायदे?

 

अगर आप अपने बच्चे को नजर दोष (bache ki nazar utarne ke totke) से हमेशा के लिए मुक्त करना चाहते है तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से 251₹ का महाशक्तिशाली ताबीज मंगाकर अपने बच्चे को नजर दोष से हमेशा के लिए मुक्त कर सकते है ।

(WhatsApp and Call :- +917567233021)

अगर आप भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी ।

 (WhatsApp and Call :- +917567233021)

 

अगर आप काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, देवी सिद्धि, अप्सरा सिद्धि, कच्चा कलुवा सिद्धि, हनुमान सिद्धि, भैरवी सिद्धि, भूत औरत सिद्धि, जिन सिद्धि, ऐसी और भी सिद्धियां करना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव द्वारा यह सभी सिद्धियां सीख सकते है इनमें से एक सिद्धि सीखने के बाद ही मनुष्य महाशक्तिशाली बन जाता है अगर आप भी अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप उनसे WhatsApp और call पर बात कर सकते है।

 

(WhatsApp and Call :- +917567233021)

 

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा अगर पसंद आया हो तो इस लेख को अपने दोस्तो में अवश्य शेयर करें।

जय हो पूज्य गुरुदेव की……

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?