best gomti chakra ke fayde (2021) – गोमती चक्र क्या है और इसे घर में रखने के लाभकारी फायदे

Remarkables Queenstown

gomti chakra ke fayde – गोमती चक्र क्या है

नमस्कार मित्रों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम ऐसे महाशक्तिशाली, अत्यंत लाभकारी, दुर्लभ व् प्राकृतिक पत्थर के बारे में जानने वाले है जो इस पृथ्वी में सिर्फ गोमती नदी में ही पाया जाता है इस पत्थर का उपयोग हजारों सालों से तांत्रिक क्रियाओं में, पूजा पाठ और गहना आदि के निर्माण कार्य में किया जाता आ रहा है तो सबसे पहले जानते है की गौमती चक्र क्या है उसके पश्चात हम जानेंगे कि इसे घर में रखने के अत्यंत लाभकारी फायदे कौन-कौन से है –

 

गोमती चक्र (gomti chakra kya hai) : गोमती चक्र एक सुंदर प्राकृतिक पत्थर है इसे सुदर्शन चक्र के नाम से भी जाना जाता है यह गोमती नदी में पाया जाता है इसके चपटे वाले भाग में चक्र की गोल आकृति प्राकृतिक रूप से बनी होती है और दूसरा भाग खोल कि तरह ऊंचा होता है इसे नाग चक्र भी कहा जाता है ज्योतिषों के अनुसार जिसके कुंडली में सर्प दोष होता है उसके लिए सिद्ध गोमती चक्र बहुत ही लाभदायक है अब चलिए जरा इसके महाशक्तिशाली फायदे की और अपना ध्यान केंद्रित करते हैं |

 

gomti chakra ke fayde, gomti chakra kya hai, gomti chakra ke upay, gomti chakra ke totke, gomti chakra ke labh, gomti chakra kaha milega, गोमती चक्र क्या है, गोमती चक्र पहनने के फायदे, गोमती चक्र के उपाय, गोमती चक्र के टोटके, गोमती चक्र के प्रयोग, गोमती चक्र कहा मिलेगा, gomti chakra benefits in hindi
gomti chakra ke fayde

 

गोमती चक्र पहनने के फायदे – gomti chakra ke fayde

(१) सिद्ध गोमती चक्र वास्तु दोष को नष्ट करता है। 11 गोमती चक्र (11 gomti chakra) दक्षिण पूर्व दिशा में इमारत की नींव में दबा देने से वास्तु दोष के बुरे प्रभाव दूर हो जाते हैं और घर के रहने वालाें को दीर्घायु और समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है।

 

इसे भी पढ़ें:- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय ?

 

(२) सात सिद्ध गोमती चक्र लाल कपड़े में लपेटकर लॉकर या कैश बॉक्स में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती। कारोबार में बरकत आती है। धन के साथ अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि भी प्राप्त होती है।

 

(३) कई लोग ग्यारह सिद्ध गोमती चक्र एक लाल कपड़े में लपेटकर चावल या गेहूं के कंटेनराें में भी रखते हैं। इससे खाद्य पदार्थ कीटों से सुरक्षित रहते हैं।

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

 

गोमती चक्र के फायदे – gomti chakra ke fayde

 

My Image

(४) गोमती चक्र घर में होने से सुख.समृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और धन लाभ के साथ नकारात्मक प्रभावों को दूर करता है |

 

(५) अगर आपके शत्रु बहुत हैं तो 21 गोमती चक्र के साथ कागज में अपने दुश्मनों का नाम लिखें और उसे जमीन पर गाड़ दें। इससे आप शत्रुओं को पराजित करने में सफल हो जाएगे।

 

(६) यदि पति.पत्नी में वैवाहिक मतभेद में हैं, तो 11 सिद्ध गोमती चक्र को सफेद कपड़े में बांधकर घर की दक्षिण दिशा में फेंक दे, इससे मतभेद समाप्त हो जाएगा और वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

 

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

 

गोमती चक्र के उपाय – gomti chakra ke upay

 

(७) 21 सिद्ध गोमती चक्र (gomti chakra benefits in hindi) की पूजा देवी लक्ष्मी के साथ दीवाली पर करने से घर में सुख.समृद्धि बनी रहती है।

 

(१०) सिद्ध गोमती चक्र मन का डर दूर करता है। निर्णय एवं इच्छा शक्ति को बढ़ाता है। जिस व्यक्ति में आत्मविश्वास की कमी हो वह गोमती चक्र की माला बनाकर पहनें। यह ऊर्जावान महसूस कराता है। गोमती चक्र बच्चे पर बुरी नजर का प्रभाव दूर करता है। अगर बच्चे अक्सर बुरी नजर से प्रभावित रहते हैं, तो एक सुनसान जगह पर जाएं और छह सिद्ध अभिमंत्रित गोमती चक्र बच्चे के सिर पर उल्टी दिशा में सात बार घुमाएं और उन्हें फेंक दें। वापस पीछे देखे बिना अपने घर के लिए आ जाएं। यह प्रयोग पांच बार करें।

(११) यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को बार-बार नजर लग जाती है, तो वह किसी निर्जन स्थान पर जाकर 3 गोमती चक्रों को अपने उपर से 7 बार उतार कर अपने पीछे फेंक दें और पीछे मुड़कर न देंखे। इस क्रिया को करने से कभी नजर दोष नहीं होगा।

 

(१२) यदि आपको निरन्तर आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है, तो प्रथम सोमवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों का हल्दी से तिलक करें और शंकर जी का ध्यान कर पीले कपड़ें में बांधकर पूरे घर में घुमाकर किसी बहते हुये जल में प्रवाहित करें। इसे करने से कुछ समय पश्चात ही लाभ मिलेगा।

 

(१३) यदि कोई बच्चा शीघ्र ही डर जाता है, तो प्रथम मंगलवार को अभिमंत्रित गोमती चक्र पर हनुमान जी के दाएं कन्धे का सिन्दूर लेकर तिलक कर किसी लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दें। बच्चे का डरना समाप्त होगा।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

 

गोमती चक्र के टोटके – gomti chakra ke totke

(१४) यदि आपके हाथों से खर्च अधिक होता है, तो प्रथम शुक्रवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को पीले कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी का स्मरण कर विधिवत पूजन करें। दूसरे दिन उनमें से 4 गोमती चक्र उठाकर घर के चारों कोनों में एक-2 दबा दें और 3 गोमती चक्र को लाल चस्त्र में बांधकर धन रखने के स्थान पर रख दें तथा 3 चक्रों को पूजा स्थल में रख्र दें। शेष बचें एक चक्र को किसी मन्दिर में अपनी समस्या निवेदन के साथ भगवान को अर्पित कर दें। यह प्रयोग करने से कुछ समय में लाभ दिखने लगेगा।

(१५) यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से अस्वस्थ चल रहा है तो 11 गोमती चक्र कांच की कटोरी में रखकर महामृत्युंजय मंत्र की 11 माला से अभिमंत्रित करें और उनको सफेद कपड़े में बांधकर रोगी के बैड के पाये में बांध दें। लाभ पहुंचेगा।

 

(१६) अक्षय तृतीया या शरद पूर्णिमा को 11 या 21 गोमती चक्र लेकर महालक्ष्मी के किसी एक मंत्र ’ओम् महालक्ष्म्यै नमः। ओम् श्रीं श्रियै नमः’ में से किसी एक मंत्र से 11 या 21 मालाओं  का जाप करके सिद्ध करें और अगले दिन उन्हें अपने धन के स्थान में तिजोरी या गल्ले में रखें। घर में धन का चक्र ठीक चलता रहेगा। आमदनी के स्रोत लगातार बनते और बढ़ते रहेंगे।

 

(१७) यदि कोई व्यक्ति आपके पैसे नहीं लौटा रहा है तो पांच बड़े गोमती चक्र पर काली स्याही से उसका नाम लिखकर सोमवार को श्मशान क्षेत्र में गाड़ दें और प्रार्थना करें कि अमुक व्यक्ति मेरे पैसे लौटा दे।  लगातार 5 सोमवार करने पर उस व्यक्ति के मन में पैसा लौटाने की भावना जागृत हो जाती है |

 

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और कला जादू कैसे सीखें ?

 

गोमती चक्र के प्रयोग – gomti chakra ke labh

 

(१८) यदि आपके घर का मुख्य द्वार दूषित है तो द्वार के ऊपर चौखट पर 11 गोमती चक्र सफेद कपड़े में बांधकर लटका दें।

(१९) जिस इंसान की शादी में बाधा आ रही है या फिर शादी नहीं हो रही वो गोमती चक्र को श्री कृष्ण जी की मूर्ति के साथ रखकर सात दिन लगातार पूजा करे तो बहुत जल्दी शादी हो जाएगी ||

 

(२०) घर में गोमती चक्र रखने से घर में परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता और कभी लड़ाई झगड़ा नहीं होता हैं|

 

इसे भी पढ़ें :- शाही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

 

गोमती चक्र कहा मिलेगा – gomti chakra kaha milega

 

अगर आप सिद्ध गोमती चक्र चाहते है तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र में सिद्ध गोमती चक्र आपको बहुत कम कीमत में प्राप्त हो जाएगी सिद्ध सहित 11 गोमती चक्र की कीमत : मात्र 251₹ डिलेवरी चार्ज फ्री। हमारे यहां पूरे इंडिया में डिलेवरी की जाती है।

 

WhatsApp and Call :- +917567233021

अगर आप भी भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी ।

 

(WhatsApp and Call :- +917567233021

सिद्ध सर्वमोहन लीला यंत्र : यह एक प्रकार की ताबीज आती है जिसे गले में धारण करने से जिसके समक्ष जाएं वह वस में हो जाता है और उससे जो कार्य करवाना चाहते है वह करवा सकते हैं और इसका असर चौबीस घंटे में होने लगता है अगर आप यह यंत्र मंगवाना चाहते है तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से मंगा सकते है :-

Contact and WhatsApp :- 7567233021

 

इसे भी पढ़ें :- गोमती चक्र क्या है और इसे पर्स में रखने के अत्यंत लाभकारी फायदे ?

 

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें।

Contact no :- (+917567233021)

 

अगर आप डायनों से बचना चाहते है या महाशक्तिशाली सिद्धियां (काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, हनुमान सिद्धि, काली कलकत्ते सिद्धि, बंगलामुखी सिद्धि, जिन्न सिद्धि, महापिसाच सिद्धि ) ऐसी ही महाशक्तिशाली सिद्धियां सीखना चाहते है और अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव जी से बात कर सकते है वे सभी महासिद्धियों के ज्ञाता है गुरुदेव जी का नंबर नीचे दिया हुआ है आप उनसे बात कर सकते है :- (+917567233021)

 

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?