Best mahakali sadhna vidhi in hindi – महाकाली साधना कैसे करें और इसके महाशक्तिशाली फायदे 2021

महाकाली साधना कैसे करें और इसके महाशक्तिशाली फायदे – mahakali sadhna vidhi in hindi

नमस्कार मित्रों इस लेख में आपका स्वागत है आज हम जानने वाले हैं कि माता काली की सिद्धि कैसे करें और इन्हें सिद्ध करने के महाशक्तिशाली फायदे कौन कौन से है –

1. माता काली की उत्पत्ति (mahakali sadhna) – मित्रों माता दुर्गा का यह एक अत्यंत प्रलयकारी रूप है और माता दुर्गा ने राक्षसों का नाश करने हेतु इस रूप को धारण किया था । हमारे शास्त्रों में माता दुर्गा के इस रूप को धारण करने की अनेक कथाएं मौजूद हैं और उनमें से ये एक कथा इस प्रकार है –

एक समय की बात है एक दारुक नामक राक्षस ने इस सृष्टि के रचनाकार ब्रह्मदेव को प्रश्न करके उनसे वरदान मांगकर वह देवों और संतों को ज्वालामुखी के गरम लावे के समान कष्ट देने लगा। उसने अपनी शक्ति का प्रयोग करके सभी धार्मिक कार्यों को बंद करवा दिया और स्वर्गलोक का सम्राट बन गया।

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

इस असुर से कष्टप्रद होकर सभी देवी और देवता ब्रह्मदेव और श्री हरि विष्णु के पास गए इनकी परेशानी को सुनकर ब्रह्मदेव ने कहा कि दारूक को सिर्फ स्त्री ही मार सकती है। इसके पश्चात सभी देवी देवता महादेव के पास कैलाश पर्वत पहुंचे और अपनी समस्या उन्हें बताते हैं इनकी बातों को सुनकर भगवान शिव अपनी पत्नी माता पार्वती की और अपना मुख करके उनसे प्रार्थना करते हैं ” हे जगत जननी जगत के कल्याण हेतु और असुर दारुक की हत्या हेतु आप कुछ करें ।

 

Mahakali Sadhna vidhi in hindi, Kaali sadhna, Kali sadhna pdf, kali sadhana siddhi, Kali Sadhana mantra, Kali sadhana vidhi, Kali Sadhana vidhi, kali sadhana book, Kali sadhana experience in hindi, Kali Sadhna anubhav, Kali sadhna experience, mahakali Sadhna book pdf, Mahakali Sadhna ke anubhav, Mahakali Sadhna anubhav, mahakali sadhana kaise kare, Mahakali Siddhi mantra in hindi, Mahakali siddhi, mahakali Siddhi yantra, mahakali Siddhi sadhna, Mahakali Siddhi Sabar mantra, Mahakali siddh mantra, Mahakali ke siddh mantra, Kali Siddhi kaise karen, Kali Siddhi ke fayde, Kali Siddhi mantra, Kali Siddhi pdf, Kali Siddhi book, Kali Siddhi mantra in hindi, Kali Siddhi Sabar mantra, Kali Siddhi ka mantra, Kali Siddhi ke fayde, काली सिद्धि के उपाय, काली सिद्धि कैसे करें, काली सिद्धि शाबर मंत्र, काली सिद्धि मंत्र, काली सिद्धि साधना, काली सिद्धि करने का मंत्र, काली सिद्धि मंत्र बताइए, काली सिद्धि मंत्र इन हिंदी, काली सिद्धि मंत्र बताएं, महाकाली साधना मंत्र, महाकाली साधना विधि, महाकाली साधना शाबर मंत्र, महाकाली साधना सिद्धि, महाकाली साधना अनुभव, महाकाली साधना बताएं, महाकाली साधना मंत्र, महाकाली सिद्धि मंत्र, महाकाली सिद्धि साधना, महाकाली शाबर मंत्र सिद्धि, महाकाली की सिद्धि मंत्र, महाकाली की सिद्धि कैसे प्राप्त करें, महाकाली की सिद्धि बताएं, महाकाली की सिद्धि कैसे करें, महाकाली के सिद्ध मंत्र
Mahakali Sadhna vidhi in hindi

 

 

यह सुनकर जगत कल्याणी माता पार्वती मुस्कुरातिं हैं और अपने के अंश को भगवान शिव के अंदर प्रवेश करवातीं है और इस माया को सभी देवी देवता और इंद्रदेव देख नहीं पाते उन्हें ऐसा लगता है जैसे माता पार्वती उनके समक्ष ही हैं।

माता जगतारिणी का यह अंश महाकाल के शरीर के अंदर प्रवेश करके उनके कंठ के विष में अपने आकार का निर्माण करने लगा और विष के प्रभाव के कारण वह काला रंग में परिवर्तित हो गया। भगवान शंकर ने अपने अंदर के अंश को पहचान कर अपनी तीसरे नेत्र को खोला जिससे प्रलयकारी रूप धारण करने वाली माता काली उत्पन्न हुईं।

माता कालिका के ललाट पर तृतीय नेत्र और चन्द्र रेखा थी। हाथ में त्रिशूल और अनेक प्रकार के वस्त्रों और आभूषणों से महाकाली सजिं हुई थी और उनके कंठ में कराल विष का भी चिन्ह भी था ।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ?

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

 

माता कालरात्री की एक ही दृष्टि से दारुक समेत सभी असुर जल कर राख में परिवर्तित हो गए । माता काली के क्रोध की अग्नि से सम्पूर्ण लोक जलने लगा। सृष्टि का विनाश होते देख भगवान शिव ने एक छोटे बच्चे का रूप धारण कर लिया और शमशान में जाकर रोने लगे जब माता काली ने शिवरूपी बच्चे को देखा तो वे भगवान शिव के इतने सुंदर रूप को देखकर उनसे मोहित हो गईं और बच्चे को वातसल्य भाव से अपने सीने से लगाकर दूध पिलाने लगी।

भगवान शिव दूध के साथ साथ उनके क्रोध को भी पी गए इससे माता काली मूर्छित हो गईं । महाकाली को होश में लाने हेतु भगवान शिव तांडव करने लगे और माता काली को होश आया तो वे भगवान शिव को नृत्य करते देख वे भी नृत्य करने लगीं इसी कारण इन्हें योगिनी भी कहा जाता है। इस प्रकार माता काली की उत्पत्ति दुष्टों का नाश करने हेतु हुई।

Parliament Hill

माता काली को सिद्ध करने के महाशक्तिशाली फायदे – mahakali sadhna vidhi in hindi

 

मित्रों महाकाली की शक्ति अपरंपार है इनसे शक्तिशाली इस पूरे ब्रह्मांड में कोई नहीं है इसलिए इन्हें सिद्ध करने के पश्चात मनुष्य और कोई साधना करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इन्हें सिद्ध करने के पश्चात सभी साधनाएं माता काली की कृपा से बहुत आसानी से मिल जाती है और इन्हें सिद्ध करने के पश्चात मोक्ष की प्राप्ति भी आसानी से की जा सकती है चलिए इन्हें सिद्ध करने के शक्तिशाली फायदों के बारे में जानते हैं (mahakali sadhana benefits) –

 

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखें ?

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

 

1. धन धान्य से संपन्न होना और मान सम्मान का बढ़ना – mahakali sadhna vidhi in hindi

माता काली को सिद्ध करने के पश्चात आपकी सारी परेशानी माता काली अपने ऊपर के लेतिं है जिससे घर में धन की कमी कभी नहीं होती अगर आप व्यापार करते हैं तो धन अर्जित करने के अनेकों मार्ग उत्पन्न होंगे और नौकरी करने वाले हैं तो हमेशा प्रगति की और ही बढ़ते रहेंगे और समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

इसके अलावा हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र में सिद्ध धन लक्ष्मी यंत्र मिलता है जिसे आपको मंदिर में रखकर प्रतिदिन 5 मिनट उसकी पूजा करना है अगर आपकी दुकान है तो वहां रखकर भी आप कर सकते हैं ऐसा करने पर आपके कारोबार में अत्यधिक वृद्धि होगी और पैसे आने के अनेक मार्ग उत्पन्न होंगे और यह सौ प्रतिशत कार्य करता है अनेकों लोगों पर इसका प्रयोग किया गया है। हमारे यहां से सिद्ध धन लक्ष्मी यंत्र मात्र 501₹ में मिल जाएगा।

(Call and WhatsApp – 7567233021)

इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद कैसे करें ? महाशक्तिशाली टोटका ।

इसे भी पढ़ें :- नेत्र सम्मोहन क्या है और इसके महाशक्तिशाली फायदे ? 

2. मनचाहा कार्य पूर्ण होना – mahakali sadhna vidhi in hindi

माता काली को सिद्ध करने के पश्चात आप जो भी एक बार बोल देंगे वह जरूर पूर्ण होगा चाहे वह किसी भी हाल में पूर्ण हो इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आप जो चाहें वो पूर्ण हो जाए मान के चलिए आप एक व्यापारी हैं और आपके पास एक बढ़ी बिजनेस डील आई है और आप चाहते है कि वह बिजनेस डील आपको मिल जाए तो ऐसी परिस्थिति में आप माता को नारियल का एक गोला दें और प्रार्थना करें कि हे माता मेरी यह डील पूर्ण कर दें तो आप देखेंगे की वह बिजनेस डील 100 प्रतिशत पूर्ण हो जाएगी।

3. अच्छी या सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु और बॉस को वस में करने हेतु – mahakali sadhna vidhi in hindi

अगर आप अच्छी जॉब करना चाहते है और अपने जीवन को आनंदमय बनाना चाहते है तो जो जॉब आप करना चाहते हैं माता को भोग देकर आपको सिर्फ इतना कहना है कि है माता मुझे यह जॉब चाहिए ऐसा कहने पर आप देखेंगे कि वह जॉब आपको मिल गई है ऐसा तब ही होगा जब आप काली सिद्धि कर लिए होंगे बिना सिद्धि के ऐसा करने का आपको बिल्कुल भी परिणाम प्राप्त नहीं होगा।

4. अगर आप प्रेमी या प्रेमिका हैं – mahakali sadhna vidhi in hindi

यदि आप प्रेमी या प्रेमिका हैं और आप चाहते हैं कि जिससे आप प्रेम करते हैं वह आपके वस में हो जाए तो काली सिद्धि करने के पश्चात माता को भोग देकर आपको सिर्फ आपके प्रेमी का नाम लेना है और माता से कहना है कि हे माता इस व्यक्ति को आप हमारे वस में करा दें जिससे ये भी हमसे प्रेम करने लगे फिर आप कुछ समय में देखेंगे की वह आपके वस में हो जाएगा और आपसे प्रेम करने लगेगा।

 

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इससे बचने के शक्तिशाली उपाय ?

इसे भी पढ़ें :- शनि देव के क्रूर दृष्टि से बचने के अत्यंत लाभकारी उपाय ?

5. दुश्मन से बदला लेने हेतु – kali sadhna vidhi 

मित्रों अगर आपका कोई दुश्मन है और आप उससे बदला लेना चाहते है तो इसके मदद से आप उससे बदला ले सकते हैं यह एक ऐसी साधना है जिसकी मदद से आपके एक शब्द बोलने से जिसे आप तकलीफ देना चाहते हैं दे सकते हैं उसे तकलीफ देकर लाखों का खर्चा करवा सकते हैं उसे पता भी नहीं चलेगा कि उसे इतनी तकलीफ कौन दे रहा है इससे आप अपने बदले को पूर्ण कर सकते हैं।

इस शक्ति के निरंतर प्रयोग और बढ़ा भोग देने पर किसी के प्राण भी आसानी से लिए जा सकते हैं। लेकिन इस शक्ति का उपयोग करके अच्छे लोगों को बिल्कुल भी परेशान न करें उनके ऊपर इस शक्ति का बिल्कुल भी प्रयोग न करें जिन लोगों ने आपका कुछ नहीं बिगड़ा है अगर आप ऐसे लोगों पर इसका प्रयोग करेंगे तो आप जानते हैं कि माता काली अच्छे लोगों से बहुत प्रेम करतीं है।

इसलिए ऐसा करना उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा और वह आपको सपने के माध्यम से बताने की भी कोशिश करेंगी लेकिन आप तब भी नहीं मानते हैं तो वह आपसे रूष्ट हो जाएंगी फिर जीवन में आप कभी माता काली की सिद्धि नहीं कर सकेंगे और आप जानते हैं कि बुरे कार्य का बुरा ही परिणाम होता है।

इसका प्रयोग सिर्फ अपने और दूसरे के फायदे के लिए ही करें।

6. अपना किसी से कार्य करवाने हेतु या मुकदमे में विजय हेतु – mahakali sadhna vidhi 

अगर आपका कोई कार्य अटका हुआ है और आप चाहते हैं कि आपका वह कार्य पूर्ण हो जाए तो उस कार्य का नाम लेकर मीठा भोग में देकर उनसे प्रार्थना करना है कि है महाकाली, है काली कलकत्ते वाली मेरा यह कार्य पूर्ण कर दें और अपना भोग स्वीकार करें इस प्रकार कहने पर आप देखेंगे कि आपका कार्य पूर्ण हो जाएगा।

अगर आप किसी मुकदमे में फंसे हैं और आप चाहते हैं कि उस मुक़दमे में आप सफलता प्राप्त कर लें तो उस मुक़दमे को लेकर माता से आपको प्रार्थना करना है कि माता यह कार्य मेरा करवा दें और अपना भोग ग्रहण करें ऐसा करने के पश्चात आप देखेंगे कि वह कार्य आपका पूर्ण हो गया है इस प्रकार से आप काली सिद्धि करके अपने आपको अत्यंत शक्तिशाली बना सकते हैं।

7. चौबीसों घंटा रक्षा के लिए – mahakali sadhna vidhi in hindi 

माता काली सिद्ध होने पर वह चौबीसों घंटा आपकी रक्षा में हाजिर रहतीं है अगर शत्रु आपके ऊपर कुछ काला जादू करता है तो ऐसी स्तिथि में माता आपकी हमेशा रक्षा करती हैं और ऐक्सिडेंट के समय हमेशा आप चोट लगने से बच जाएंगे तो हर प्रकार से माता अपने साधक कि रक्षा करती हैं चाहे वह कैसी भी परिस्थिति में हों।

काली सिद्धि कैसे प्राप्त करें – mahakali sadhna vidhi in hindi

मित्रों अगर आप इस महाशक्तिशाली अवसर को प्राप्त करना चाहते हैं और काली सिद्धि प्राप्त करके अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं तो इसका 41 दिन का प्रोसेस होता है और हर दिन इसमें आपको 30 मिनिट देना होता है इसमें हमारे पूज्य गुरुजी अपनी शक्तीपात कर देते हैं जिससे इसकी साधना करने की आवश्यकता नहीं होती।

यहां पर गुरु दक्षिणा लेना आवश्यक है क्योंकि बिना गुरु दक्षिणा में इसे सीखा नहीं जा सकता है और गुरु दक्षिणा लेने के बाद भविष्य में आप और भी साधना सीखना चाहें तो सीख सकते हैं।

मित्रों यह लेख आपको कैसा लगा टिप्पणी अवश्य करें और इसे अपने मित्रों में अवश्य भेजें जिससे वे भी ऐसी रोचक जानकारियां प्राप्त कर सकें जय माता दी।

अगर आप भी भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी ।

( WhatsApp and Call :- +917567233021)

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है, प्रेमी को वस में करने हेतु ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें। Contact no :- (+917567233021)

अगर आप डायनों से बचना चाहते है या महाशक्तिशाली सिद्धियां (काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, हनुमान सिद्धि, काली कलकत्ते सिद्धि, बंगलामुखी सिद्धि, जिन्न सिद्धि, महापिसाच सिद्धि ) ऐसी ही महाशक्तिशाली सिद्धियां सीखना चाहते है और अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव जी से बात कर सकते है वे सभी महासिद्धियों के ज्ञाता है गुरुदेव जी का नंबर नीचे दिया हुआ है आप उनसे बात कर सकते है :-(+917567233021)

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

2 thoughts on “Best mahakali sadhna vidhi in hindi – महाकाली साधना कैसे करें और इसके महाशक्तिशाली फायदे 2021”

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?