Best saanp ki kechuli ke fayde (2021) – सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें

Remarkables Queenstown

saanp ki kechuli ke fayde – सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

मित्रों इस लेख में आपका स्वागत है आप सभी सांप की केचुली (saanp ki kenchuli) को तो जानते ही होंगे यह सांप की उपरी परत होती है जिसे सांप उतार देता है सांप की केंचुली वसंत के दिनों में अत्यधिक देखने को मिलती है वृद्ध सांप अपने केंचुली को वर्ष में दो बार निकलते हैं और जो युवा सांप होते है वे साल में 3 से 4 बार अपने केंचुली को निकालते है।

विश्व में 2500 सांपो की प्रजातियां पाई जाती हैं जिनमें से 500 प्रजातियां ही जहरीली है और भारत में 300 प्रकार के सांप पाए जाते हैं जिनमें से लगभग  50 प्रजातियां ही जहरीली है। 70 प्रतिशत सांप अंडे देते हैं और 30 प्रतिशत सांप बच्चे देते हैं। सांप की आयु लगभग 120 साल होती है।

सांप इतने जहरीले नहीं होते हैं जितने लोगों द्वारा भ्रांतियां फैलाई गई है, सांप सुनते नहीं है आपने देखा होगा कि सांप को सपेरे बीन बजाकर नचाते है सांप सिर्फ बीन के इशारे को देखकर हिलता है वह सुनता नहीं है उसके कान बंद होते हैं। सांप दूध नहीं पीता है भूखा रखने से उसे दूध पिलाया जाता है ये कुछ भ्रांतियां है जो सपेरे खाने कमाने के लिए करते हैं।

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

saanp ki kechuli ke fayde, saanp ki kenchuli, saanp ki kenchuli ke totke, saanp ki kechuli ke upyog, saanp ki kechuli, saanp ki kechuli ke upay, saanp ki kanchli se totka, saanp ki kechuli ke totke in hindi, सांप की केंचुली, सांप की खाल, सांप की कांचली से वशीकरण, सांप की केंचुली के फायदे और नुकसान, सांप की केंचुली के फायदे, सांप की केंचुली के टोटके , सांप की केंचुली के उपाय , सांप की केंचुली के लाभ, सांप की केंचुली के बारे में, सांप की कांचली घर में रखने से क्या फायदा, सांप की खाल के फायदे, सांप की कांचली के क्या फायदे हैं, सांप की कांचली घर में रखने से क्या फायदा, सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है, सांप की कांचली रखने के फायदे , सांप की कांचली के फायदे , सांप की कांचली के उपाय, सांप की कांचली के उपयोग, सांप की कांचली से वशीकरण, saanp ki kanchli se totka
saanp ki kenchuli ke fayde

सांप कांचली क्यों उतरता है – saanp ki kenchuli ke totke

सांप अपने केंचुली को इसलिए उतारते हैं जिससे यह अपने अंदर रहने वाले परिजीवियों से बच सकें। इनके अंदर एक खास बात यह भी होती है कि इनकी त्वचा मानवों जैसी नहीं होती है जो रोजाना बढ़ती रहे इनकी त्वचा बढ़ने की दर निश्चित होती है और उस विकास के पश्चात इनकी त्वचा का विकास नहीं होता।

सांप के केंचुली छोड़ने से पहले उसके शरीर के निचले हिस्से में त्वचा आ जाती है इसके पश्चात वह अपनी पुरानी त्वचा का त्याग करता है। इनकी केंचुली को दूर से देखने पर ऐसा प्रतीत होता है जैसे वह सांप ही है क्योंकि इनकी कांचली इनकी ऊपरी परत होती है इसलिए यह सांप जैसी ही लगती है।

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

सांप अपनी केंचुली कैसे निकालता है – saanp ki kechuli ke upyog 

जब सांप अपनी त्वचा को बदलने हेतु पूर्ण रूप से तैयार हो जाता है तब वह अपनी परत को ढीला करने हेतु अपने मुख के पास से एक चीर का निर्माण करता है जो उसे परत को बदलने में सहायता प्रदान करता है। ये चीर पहाड़ी इलाकों या किसी खुरदार चीजों से रगड़कर बनाते हैं और एक बार पुरानी त्वचा निकलने के पश्चात ये नई त्वचा को धारण करते है।

मित्रों सांप एक ऐसी प्रजाति है जिसे अपने त्वचा को खुद बदलना पड़ता है यह इनके लिए अतिआवश्यक होता है मनुष्यों की त्वचा अपने आप बदलती हैं और वह धीरे धीरे एक एक स्थान से होकर बदलती है लेकिन इनकी त्वचा पूरे शरीर में एक साथ बदलती है इसलिए आपको इनकी पूरी केचुली देखने को मिलती है।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

सांप को केचुली निकालने में होती है परेशानी – saanp ki kenchuli

जो सांप पालक हैं वे इनकी केंचुली निकालने में इनकी पूरी सहायता करते हैं और वे सांप जो वन में होते हैं उन्हें उनकी केंचुली निकालने में अधिक परेशानी झेलनी पड़ती है अगर कांचली निकालते समय केंचुली इनकी आंखों के पास जमा हो जाए तो ये अंधे भी हो सकते हैं और एक अंधा सांप मेरे हुए सांप के बराबर होता है।

कैसे पता करें कि सांप केंचुली छोड़ने वाला है :- saanp ki kechuli ke upay

  • अगर आप सांप को ध्यानपूर्वक देखेंगे तो आप पता लगा सकते हैं कि सांप केंचुली छोड़ने वाला है इनके कुछ ऐसे लक्षण है जिनके माध्यम से पता लगाया जाता है कि ये कांचली छोड़ने वालें हैं।
  • वह खुरदरी जगह पर अपने आपको रगड़ता है।
  • खाना कम खाता है या इस दौरान वह खाना खाता ही नहीं है।
  • सांप अपने आपको छिपाने की कोशिश करता यदि आप सांप पालक है तो इस समय वह काफी छिपता है।
  • त्वचा सुस्त व धुंधली दिखाई देने लगती है इस समय सांप का पेट गुलाबी रंग जैसा दिखाई देता है
  • इस समय सांप की आंखे धुंधली दिखाई देने लगती है इसके अलावा सांप के आंख के आसपास की त्वचा ढीली हो जाती है जो इशारा करता है कि सांप अपनी केंचुली छोड़ने वाला है।
  • इस समय उसे ढंग से दिखाई नहीं देता है।
  • जहां पर सांप पाला जाता है पालक सांप को खुरदरी चट्टान के पास रखते हैं जिससे सांप आसानी से अपने केंचुली को उतार सके।
  • ऐसे समय में सांप को अधिक नमी कि आवश्यकता होती है इसलिए इस दौरान सांप नमी वाले वातावरण में अधिक समय बिताते हैं।
  • जब सांप अपनी केंचुली को निकाल देता है तो ऐसे समय में उसकी नई त्वचा नाजुक होती है ऐसी अवस्था में कभी कभी इसे चोट भी लग जाती है।
  • सांप की कांचली से सांप की जाति का पता लगाया जा सकता है इसके अलावा इसके अंदर की सलवटों से भी पता लगाया जा सकता है।
  • यदि सांप अपनी त्वचा पूर्ण रूप नहीं बदल पाता है तो समस्या उसके निवास स्थान में हो सकती है या उसका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।
  • सांप अपनी केंचुली उतारने के बाद एकदम ताज़ा महसूस करता है शिकार पूरी फुर्ती से करता है उसके अंदर नई ऊर्जा का संचार हो जाता है उसका केंचुली उतारना उसके नवजीवन की शुरुआत होती है ऐसा करने से उनके लेकिन इससे इनका उम्र कम नहीं होता बल्कि इनके उम्र में बढ़ोत्तरी होती है। ऐसा करने से इनके शरीर में काफी चमक आ जाती है।
  • सांप के केंचुली उतारने का बड़ा कारण यह भी है कि जब इन्हें अंदरुनी रोग होता है तब भी ये उससे छुटकारा पाने हेतु अपने कांचली को उतारते है।

 

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

 

सांप की केंचुली के टोटके – (saanp ki kanchli se totka)

(1) नकारात्मक शक्ति को दूर करने हेतु :- (saanp ki kenchuli ke totke)

My Image

सांप की केंचुली नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में अत्यधिक लाभदायक है नाग पंचमी के दिन सिद्ध सांप की केंचुली को घर में स्थापित करने से घर में रहने वाली सभी नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति प्राप्त होती है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि सांप की केंचुली सिद्ध होनी आवश्यक है नहीं तो यह कोई की नहीं करेगा।

अगर आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से कम कीमत में सांप की केंचुली खरीद सकते हैं जो की आपको मात्र 251₹ में मिल जाएगा (डिलेवरी फ्री)

इसे भी पढ़ें :- छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ? 

(2) धन प्राप्ति हेतु सांप की कांचली (saanp ki kechuli ke fayde)

मित्रों प्राचीन काल से ही ऐसा माना जाता है कि सांप कि कांचली को सोने या चांदी के सिक्के के साथ चंदन कि लकड़ी के बॉक्स में रखा जाएं तो घर में धन की समस्याएं दूर हो जाती हैं धन के आने के अनेकों मार्ग उत्पन्न होते हैं इसके अलावा कर्ज दूर होता है।

यदि आपके घर में धन अधिक आता है लेकिन धन घर में स्थिर नहीं होता तो ऐसी स्तिथि में आप यह उपाय कर सकते हैं इससे आपको अधिक लाभ प्राप्त होगा।

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखें ?

(3) भूत प्रेत बाधा से बचाव (saanp ki kechuli ke totke in hindi)

सांप की केंचुली को पीसकर उसमें वच, हींग तथा सूखी नीम की पत्तियों के मिश्रण को गाय के ऊपले पर डालकर लोहबान, गूगल का भी मिश्रण मिलाकर घर में मंगलवार से मिट्टी के सकोरे पर रखकर घर में इस धूमनी को घुमाएं। ऐसा करने से भूत-प्रेत व अन्य सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

मित्रों अगर आप भूत, प्रेत, जिन्न आदि से परेशान हैं और आप इसे ठीक करने हेतु काफी पैसा फूंक चुके हैं और अभी भी आप परेशान हैं तो ऐसी स्तिथि में आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से भूत प्रेत निवारण ताबीज मंगा सकते हैं जिसे धारण करने मात्र से ही आपको आराम प्राप्त होगा जिसकी कीमत हमने जनकल्याण हेतु बहुत कम रक्खी है। ताबीज मात्र : 251₹

(Contact and WhatsApp :- 7567233021)

इसे भी पढ़ें – सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के फायदे?

(4) हमेशा के लिए नजर से बचने हेतु :- (saanp ki kechuli ka upyog)

सांप की कांचली नजर उतारने में बहुत लाभकारी है अगर आपके घर में किसी को नजर लग गई है तो आपको अंजन, इलायची, दो लौंग और गूगल और लोबान लेना है और उसमें सांप कि केंचुली मिलाकर किसी खीरे पर डाल देना है इसके पश्चात 7 बार नजर उतारना है और उसे एक तरफ फेंक देना है। ऐसा करने के पश्चात नजर लगना ही दूर हो जाएगा और आप एक आनंदमय जीवन का आनंद ले सकेंगे।

सांप की केंचुली के फायदे – (saanp ki kechuli ke fayde)

आंखो के लिए फायदेमंद :-

दोस्तों कई बार आंखे दुखने लगती है ऐसी स्तिथि में सांप की केंचुली (saanp ki kenchuli ke upay) अत्यंत लाभदायक है इसे आंखो में फिराने से आंख दुखना बंद हो जाता है ये सभी ज्योतिष उपाय है जो आप करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय ?

कुत्ते को खूंखार बनाने हेतु :- (saanp ki kenchuli ke totke)

मित्रों प्राचीन काल से लोगों का यह मानना है कि यदि कुत्ता आलसी है, हमेशा सोता रहता है और लोगों को देखकर भोंकता नहीं है तो ऐसी स्तिथि में कुत्ते को सांप की केंचुली खिला देने से वह खूंखार हो जाता है ये सभी प्राचीन लोगों का मानना है और ये कार्य भी करता है बहुत सारे कुत्तों पर इसका प्रयोग किया गया है यह कार्य करता है।

मित्रों यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं और इस लेख को अपने सम्पूर्ण मित्रों में अवश्य शेयर करें। जय माता दी।

अगर आप भी भूत, प्रेत, डाकिनी, शाकिनी, गंधर्व, बेताल, ब्रह्मराक्षस, चुड़ैल, जिन्न आदि से परेशान है तो इससे आप बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है हमारे पूज्य गुरुदेव के द्वारा दिए गए ताबीज से आप इन सभी से मुक्ति पाकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है ताबीज मात्र ₹251 में आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगी ।

( WhatsApp and Call :- +917567233021

इसे भी पढ़ें : शनि देव को शांत करने की जाप और मंत्र विधि ?

सिद्ध सर्वमोहन लीला यंत्र : यह एक प्रकार की ताबीज आती है जिसे गले में धारण करने से जिसके समक्ष जाएं वह वस में हो जाता है और उससे जो कार्य करवाना चाहते है वह करवा सकते हैं और इसका असर चौबीस घंटे में होने लगता है अगर आप यह यंत्र मंगवाना चाहते है तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से मंगा सकते है :- Contact and WhatsApp :- 7567233021

अगर आपके घर में पारिवारिक समस्याएं है पति पत्नी में मतभेद है घर में लड़ाई झगड़ा होता है परिवार में लड़ाई झगड़ा होता है किसी मित्र से दुश्मनी है, मुकदमा चल रहा है ऐसी ही अनेकों समस्याओं से पूर्ण छुटकारा पाकर अपने जीवन को सकारात्मक व आनंदपूर्ण बनाने के लिए हमारे परम पूज्य गुरुजी से अवश्य बात करें।Contact no :- (+917567233021)

अगर आप डायनों से बचना चाहते है या महाशक्तिशाली सिद्धियां (काली सिद्धि, भैरव सिद्धि, हनुमान सिद्धि, काली कलकत्ते सिद्धि, बंगलामुखी सिद्धि, जिन्न सिद्धि, महापिसाच सिद्धि ) ऐसी ही महाशक्तिशाली सिद्धियां सीखना चाहते है और अपने आपको महाशक्तिशाली बनाना चाहते है तो आप हमारे पूज्य गुरुदेव जी से बात कर सकते है वे सभी महासिद्धियों के ज्ञाता है गुरुदेव जी का नंबर नीचे दिया हुआ है आप उनसे बात कर सकते है :-(+917567233021)

ऐसी ही अनेकों रोचक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट :- www.jyotisite.com पर अवश्य जाएं ।

Leave a Comment

Open chat
1
हमसे बात करें -
नमस्कार मित्रों
हम आपकी क्या सहायता कर सकते है ?